News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के सुपौल जिले में बर्ड फ्लू के फैलने की आशंका, तीन दिनों से लगातार हो रही पक्षियों की मौत

बिहार में इन दिनों बर्ड फ्लू की आशंका बढ़ गई है, सुपौल जिले के लोग इन दिनों खासे दहशत में हैं. लोगों के दहशत में होने की वजह है बर्ड फ्लू फैलने की आशंका. दरअसल सदर थाना के पीपरा खुर्द स्थित छपकाही गांव में के कई बत्तख, मुर्गियों की लगातार तीन दिनों से तड़प-तड़प कर मौत हो रही है. गांव में कई कौवे की भी मौत हुई है, इस कारण से लोग दहशत में हैं. उनको बर्ड फ्लू फैलने की आशंका सता रही है.

bird flu update no cases of bird flu reported in bihar 600 samples tested  all negative found advice to cook meat and eggs properly - अच्छी खबर: बिहार  में बर्ड फ्लू कापक्षियों की मौत मिलने के बाद हलांकि वन विभाग टीम ग्रामीणों की सूचना पर गांव पहुंची है और मामले की जांच में जुट गयी है. ग्रामीणों के अनुसार बीते तीन दिनों से दर्जनों बत्तख और मुर्गीयों की मौत हो रही है वहीं कई कौवों को भी लोगों ने तड़पते हुए पेड़ से नीचे गिरता हुआ देखा जिसके बाद उनकी मौत हो जा रही है.

ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय पशु चिकित्सकों को भी बुलाया गया लेकिन वो भी मुर्गीयों को नही बचा सके हैं . पशु चिकित्सक भी मानते हैं कि ये सारे लक्षण बर्ड फ्लू के हैं. गांव के लोगों ने बताया कि अभी तक 30 से अधिक मुर्गियों और दर्जन भर बत्तख की तङप तङप कर मौत हुई है. पक्षियों की मौत का ये सिलसिला लगातार जारी है.

Advertisement

Bird Flu: कैसे फैलता है बर्ड फ्लू, लक्षण, रोकथाम, जानें इस वायरस के बारे  में हर जानकारी | Bird Flu Symptoms, Causes, How to Prevent all you need to  know about Avianकुछ मुर्गों को तड़पता देख लोगों द्वारा मारकर खा लेने की बात भी सामने आ रही है. ये पहली दफा है कि सुपौल जिले में इस कदर पक्षियों की मौत हो रही है. आपको बता दें कि जिले में मुर्गी पालन और अंडे का व्यवसाय बड़े पैमाने पर किया जाता है. इस जिले से कई जगहों पर अंडे की डिमांड भी पूरी की जाती है, ऐसे में बर्ड फ्लू की आशंका से इस व्यवसाय से जुड़े लोग भी इसकी जद मे आ सकते हैं.

Advertisement

Related posts

बिहार को जल्दी ही मिलेगा फूड प्रोसेसिंग इंस्टीट्यूट का तौफा , पशुपति पारस ने शाहनवाज हुसैन से मांगी जमीन

News Times 7

भाजपा एमएलसी टुन्ना पाण्डेय के बयान पर जेडीयू का पलटवार ,कहाँ-नितीश पर अंगुली उठाने वाले की उंगली काट ली जाएगी

News Times 7

SBI ने बताया ,गलत बैंक खाते में पैसे हो गए ट्रांसफर? कैसे आएंगे वापस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़