News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़हादसा

एक एक कर 20 गैस सिलेंडरों हुए ब्लास्ट दहला पुणे का कात्रज इलाका

पुणे का कात्रज अचानक लगातार हुए विस्फोट से दहलते गया जब एक एक कर 20 गैस सिलेंडर होते गए दरसअल पुणे के कात्रज इलाके में मंगलवार को लगी आग के बाद एक के बाद एक 20 गैस सिलेंडर में विस्‍फोट से हड़कंप मचा रहा. पुणे महानगरपालिका के 10 दमकलों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, इस घटना में एक शख्‍स को मामूली चोट आई है. हालांकि आसपास के इलाके में नुकसान हुआ है. यहां छोटे गैस सिलेंडरों को रखा गया था, वरना ये हादसा बहुत बड़ा हो सकता था. मामले की जांच की जा रही है.

पुणे में एक के बाद एक 20 गैस सिलेंडरों में धमाकेचीफ फायर अफसर सुनील गिलबिले ने बताया कि फायर ब्रिगेड की 10  गाड़ियों को लगाया गया था, और आग पर काबू पा लिया गया है. इसके बाद किसी तरह की आग से बचने के लिए कूलिंग आपरेशन भी किया गया. अब जांच शुरू की गई कि इस जगह पर भंडारण कैसे किया गया, इसकी अनुमति और घटना के समय यहां क्‍या हो रहा था आदि के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है. अधिकारियों को लोगों ने बताया कि कात्रज इलाके के गंधर्व लॉन के पास एक टीन शेड में अवैध रूप से करीब 100 गैस सिलेंडर का स्‍टॉक रखा हुआ था. इन्‍हीं में से एक सिलेंडर में विस्‍फोट के बाद आग भड़की और देखते देखते ये तेजी से फैल गई. इसकी चपेट में शेड में रखे अन्‍य सिलेंडर भी आ गए और फिर इससे एक के बाद एक सिलेंडर में धमाके होते रहे. इनसे इलाके में दहशत फैल गई.

मोतिहारी में मकान में 2 धमाके से मचा हड़कंप, मौके से मिले 5 जिंदा बम और  जिंदा कारतूस - UpscGuru.inकिसी की मौत नहीं, लेकिन इलाके में फैली दहशत

Advertisement

अवैध रूप से स्‍टॉक किए गए गैस सिलेंडर में हुए विस्‍फोटों से किसी की मौत तो नहीं हुई है, लेकिन इलाके में दहशत का माहौल है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जल्‍द ही जांच और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में एक शख्‍स के घायल होने की खबर है, लेकिन उसके बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.

Advertisement

Related posts

यमुना सफाई के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने तय की डेडलाइन,अब युद्ध स्‍तर पर होगा काम

News Times 7

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय से मिला आदेश तो आठ महीने बाद भैंस ढूंढने निकली पुलिस

News Times 7

कांग्रेस ने लिया प्रतिज्ञा यात्रा निकालने का निर्णय ,12 हजार किमी का सफर करेगी कांग्रेस संग प्रियंका

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़