News Times 7
देश /विदेशब्रे़किंग न्यूज़

सरकार ने हटाया महिला मंत्रालय ,मंत्रियों की एक नई सूचि जारी ,जानिये कहाँ

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान की सरकार लगातार उलट फेर कर रही है ,लेकिन इस उलटफेर में महिलाओं के हक़ को मार दिया गया है दरसल सरकार ने महिला मंत्रालय को ही हटा दिया है, महिलाओं को हक देने की बात कहने वाले तालिबान ने इस बार भी किसी भी महिला को इस कैबिनेट में शामिल नहीं किया है। यहां तक कि महिला के मंत्रालय को भी हटा दिया है। तालिबान सरकार के मंत्रियों का आतंक से कनेक्शन - Taliban ministers full list and their terror connectionतालिबान के इस कदम से यह साफ हो गया है कि तालिबान राज में सिर्फ मर्दों को प्राथमिकता दी जाएगी। हालांकि, तालिबान ने यह आश्वासन जरूर दिया है कि अफगानिस्तान में लड़कियां जल्द ही स्कूल जाकर पढ़ाई कर सकेंगी लेकिन इस तरह के फैसले से लग नहीं रहा कि यह संभव भी हो सकेगा।

            प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने जारी की सूची
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में यह सूची जारी की। वहीं उप मंत्रियों की सूची से साफ पता चलता है कि तालिबान पर अंतरराष्ट्रीय आलोचना का कोई असर नहीं है और वे समावेशिता एवं महिलाओं के अधिकारों को कायम रखने के शुरुआती वादों को नजरअंदाज करते हुए अपने कट्टरवादी रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

taliban cabinet in afghanistan: Taliban name new Afghan government, interior minister on U.S. sanctions list: तालिबान सरकार में किसे कौन सा पद मिला - Navbharat Timesबाद में महिलाओं को कर सकते हैं शामिल: मुजाहिद
तालिबान के प्रवक्ता मुजाहिद ने कहा कि तालिबान ने अपने वर्तमान मंत्रिमंडल को एक अंतरिम सरकार के रूप में तैयार किया है, यह सुझाव देते हुए कि परिवर्तन अब भी संभव है।
मुजाहिद ने एक और सवाल के जवाब में कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा, इसमें हजारा जैसे जातीय अल्पसंख्यकों के सदस्य शामिल किए गए हैं और महिलाओं को बाद में शामिल किया जा सकता है।taliban says pakistan is our second home and our religion is same - International news in Hindi - तालिबान बोला- हमारा दूसरा घर है पाकिस्तान, मजहब भी है एक; जानिए भारत को

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement

Related posts

मेघालय में NPP और मुख्य विपक्षी TMC को लगा बड़ा झटका,विधायकों ने छोड़ी पार्टी भाजपा में शामिल

News Times 7

दिल्ली सरकार की महत्वकांक्षी योजना राशन की डोरस्टेप डिलीवरी पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक

News Times 7

Pig Heart Transplant: सूअर का दिल लगवाने के दो माह बाद अमेरिकी नागरिक की हुई मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़