News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

100 करोड़ के लागत से तैयार हुआ बिहार के पटना में प्रदेश का सबसे बड़ा इस्कॉन मंदिर

बिहार के प्रदेश का सबसे बड़ा इस्कॉन मंदिर बनकर तैयार हो गया है. पटना  के बुद्धमार्ग में 100 करोड़ के लागत से तैयार हुआ भव्य इस्कॉन मंदिर कई मायनों में अनूठा है. इस इस्कॉन मंदिर का तीन मई को विधिवत उदघाटन होगा जिसमें कई गणमान्य लोग शामिल रहेंगे. इस्कॉन मंदिर में उद्घाटन समारोह सहित पूरा कार्यक्रम पांच दिनों का होगा जिसमें एक मई से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. पटना इस्कॉन के अध्यक्ष श्री कृष्ण कृपादास ने बताया कि श्री राधा बांके बिहारी जी और वैदिक संस्कार केंद्र के नाम से इस मंदिर का भव्य उदघाटन किया जाएगा.

पटना में सौ करोड़ की लागत से बांके बिहारी मंदिर तैयार, उद्घाटन के अवसर पर  आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी » Samastipur Liveजानिए इस्कॉन मंदिर की क्या है खासियत
पटना के इस्कॉन मंदिर की खासियत इसकी बनावट है. इसका निर्माण प्रसिद्ध ऐतिहासिक द्वारिकाधीश मंदिर के तर्ज पर 84 खंभों पर किया गया है. 84 खंभों पर बनाने का दार्शनिक कारण भी है. अध्यक्ष श्री कृष्ण कृपादास ने बताया कि जैसे 84 योनि का धार्मिक दर्शन है वैसे में एक बार 84 खंभों की परिक्रमा करने पर जीवन के 84 योनि के चक्र से बाहर हो सकता है.

पटना में 100 करोड़ के लागत से बना भव्य इस्कॉन मंदिर, 3 मई से आम लोग कर  सकेंगे दर्शन - iskcon temple constructed in patna with a cost of 100 crore  itपूरे इस्कॉन मंदिर का निर्माण ताजमहल बनाने वाले कारीगरों के खानदान ने किया है. मंदिर में लगाया गया संगमरमर विश्व प्रसिद्ध उसी मरकाना का है जिससे ताजमहल का निर्माण हुआ है. इस मंदिर में प्रेक्षागृह, गोविंदा रेस्टोरेंट और अतिथिशाला का निर्माण किया गया है. भगवान के सभागार के साथ तीन और सभागार हैं जहां एक साथ हजारों लोग इक्ट्ठा हो सकेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी निकाय चुनाव के 37 जिलों में 10 नगर निगमों, 103 नगर पालिकाओं और 276 नगर पंचायतों में डाले जा रहे हैं वोट

News Times 7

बंगाल में महंगाई भत्ते पर दीदी का बवाल ,बोलीं मेरा सिर काट दो लेकिन…

News Times 7

एक सप्ताह बाद बिहार की राजनीती में आएगा बड़ा सियासी भूकंप – आरजेडी नेता

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़