News Times 7
दुर्घटना

हैदराबाद में बिहार के 11 मजदूर जिंदा जले,जानिए कैसे ?

हैदराबाद में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हो गया जहां कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग में बिहार के 11 मजदुर जल गए ,मरने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं और यहां कबाड़ गोदाम में काम करते थे। वहीं मौके पर मौजूद हैदराबाद डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि सभी 11 शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। तेलंगाना के सीएम केसी राव ने  आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

Hyderabad News Fire Broke Out At A Godown And Six Shops In Bahadurpura Area  No Casualties Reported - हैदराबाद: एक गोदाम और छह दुकानों में लगी आग, लाखों  का नुकसान होने का

पीएम मोदी ने जताया शोक
पीएम मोदी ने हैदराबाद के भोईगुड़ा में भीषण आग में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

शटर बंद होने की वजह से फंस गए थे मजदूर
पुलिस के मुताबिक कबाड़ गोदाम की पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे। अचानक भूतल पर आग लग गई। मजदूरों के बाहर निकलने का एकमात्र रास्ता भूतल में कबाड़ की दुकान के माध्यम से था जिसका शटर बंद था। आज सुबह आठ बजे तक 11 शव बरामद कर लिए गए, जबकि एक मजदूर जो भागने में सफल रहा, उसे अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार फायर कंट्रोल रूम को तड़के करीब तीन बजे अलर्ट मिला और नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने के लिए तीन घंटे से अधिक समय तक काम किया।दिल दहला देने वाला हादसा: कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, जिंदा जले 11 मजदूर

Advertisement

फाइबर केबलों में आग लग गई थी
गोदाम में फाइबर केबलों में आग लग गई थी जिसके कारण घना धुआं फैल गया और आग की तीव्रता और अधिक बढ़ गई। गोदाम में खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे। हली मंजिल पर दो कमरे थे और सभी 11 शव एक कमरे से बरामद किए गए थे। एक दूसरे के ऊपर लेटे हुए थे। शवों की पहचान नहीं हो पा रही है।

Advertisement

Related posts

विधान परिषद चुनाव में एके-47 से हमले ने बढ़ाई गैंगवार की आशंका ,जानिये कहा

News Times 7

पुलवामा हमले में अमेजॉन से खरीदा गया था मौत का सामान

News Times 7

सारण में दो मोटरसाइकिल के बीच टक्कर में युवक की मौत, एक अन्य घायल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़