News Times 7
टेक

भारत में लॉन्च हुआ Play Pass, बिना विज्ञापन मिलेंगे 1 हजार से ज्यादा ऐप्स; जानिए इसके फायदे

नई दिल्ली। गूगल ने सोमवार को प्ले स्टोर में प्ले पास (Play Pass) सेक्शन शुरू करने की घोषणा की, जो बिना विज्ञापन के 1000 से अधिक ऐप और गेम की पेशकश करेगा। यूजर्स एक निश्चित मासिक या वार्षिक शुल्क पर इसकी प्रीमियम सर्विस का उपयोग कर सकेंगे। प्ले पास (Play Pass) में एक्शन गेम, पजल्स, जंगल एडवेंचर्स, वर्ड क्रिकेट बैटल 2, माउंटेन वैली जैसे कई गेम मिलेंगे। इसके तहत यूटर, यूनिट कन्वर्टर और ऑडियोलैब, फोटो स्टूडियो प्रो आदि जैसे मददगार ऐप भी पेश किए जाएंगे।

क्या होगी सदस्यता लेने की कीमत?

प्ले पास 59 देशों के डेवलपर्स से 41 श्रेणियों में 1,000 से अधिक खिताबों का एक उच्च-गुणवत्ता और क्यूरेटेड संग्रह की पेशकश करेगा, जिसमें कई भारत के भी शामिल हैं। उपयोगकर्ता एक महीने के परीक्षण के साथ शुरुआत कर सकते हैं और 99 रुपये प्रति माह या 889 रुपये में एक साल की सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उपयोगकर्ता 109 रुपये में प्रीपेड एक महीने की सब्सक्रिप्शन का भी लाभ उठा सकते हैं। Play Pass सदस्यता को अधिकतम पांच अन्य सदस्यों के साथ शेयर किया जा सकता है।

Advertisement

कंपनी ने कहा कि हम उन उत्पादों और कार्यक्रमों को वितरित करना चाहते हैं, जो प्ले समुदाय – उपयोगकर्ता और डेवलपर्स दोनों का फायदा कराते हैं। हम हमेशा ऐसा करने के नए तरीकों की तलाश में रहते हैं। भारत में प्ले पास के लॉन्च के साथ, हम एक मजबूत पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं।

Google इंडिया प्ले पार्टनरशिप्स के निदेशक आदित्य स्वामी ने कहा कि हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए अनलॉक किए गए शीर्षकों का संग्रह और अद्भुत अनुभव बनाने के लिए और अधिक स्थानीय डेवलपर्स के साथ साझेदारी करने की आशा है।

प्ले पास फीचर को इस हफ्ते के दौरान पूरे देश में रोल आउट कर दिया जाएगा। बयान में कहा गया है कि 90 देशों में उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने की क्षमता के साथ Play Pass सभी प्रकार के ऐप्स और गेम के भारतीय डेवलपर्स को अपने वैश्विक उपयोगकर्ता आधार का विस्तार करने और नई राजस्व धाराओं को अनलॉक करने के लिए एक नया अवसर प्रदान करेगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

1.55 इंच का टचस्क्रीन टीएफटी डिस्प्ले वाला स्मार्टवॉच की बैट्री एक बार में चलेगी 10 दिन जानिये किस कंपनी की है घड़ी

News Times 7

गूगल ने लॉन्च किया नया फीचर ,15 मिनट पहले क्या-क्या किया था सर्च, सबकुछ कर सकते हैं डिलीट

News Times 7

15 मई से WhatsApp की नई पॉलिसी लागू ,यदि आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं तो क्या होगा? आइए जानते हैं..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़