News Times 7
टेक

वैलेंटाइन डे 2022 पर ये टॉप 5 डेटिंग ऐप करेंगे आपकी मदद, ऐसे चुनें अपना लव पार्टनर

नई दिल्ली। आने वाला नया साल अपने साथ कई त्योहार लेकर आता है। सारे त्योहार अलग-अलग ढंग से मनाए जाते हैं। लोग 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं। अगर आपके पास इस वैलेंटाइन डे के लिए कोई पार्टनर नहीं है, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम यहां बात करने जा रहे हैं ऐसे डेटिंग ऐप्स की, जो आपको एक अच्छा पार्टनर खोजने में हेल्प करेंगे। तो आइए जानते हैं उन 5 खास ऐप्स के बारे में..

ऐसल (Aisle)

डेटिंग ऐप के तौर पर ऐसल (Aisle) भी इंडिया में काफी पॉपुलर ऐप है। इस ऐप में आप राइट स्वाइपिंग करके दोस्ती की शुरुआत कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से आप लोगों से बातचीत कर दोस्ती कर सकते हैं। साथ ही सहमति बनने पर डेट पर भी जा सकते हैं।

Advertisement

बंबल ( Bumble)

बंबल ऐप आपको लोगों को सर्च करने की फेसिलिटी देता है। इस ऐप के जरिए लोग आपस में बातचीत कर अलग-अलग लोगों से फ्रेंडशिप कर सकते हैं। इसके बाद सहमति बनने पर डेट पर भी जा सकते हैं। इसमें वीडियो चैट की भी सुविधा दी गई है। इसमें एक यूनिक रूल है, जिससे फीमेल को ही पहला मूव करना होता है।

ओक्यूपाइड (OkCupid)

Advertisement

अगर आप सिंगल है और मिंगल होने की सोच रहे हैं तो आप OkCupid ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. ये ऐप आपके आसपास के सिंगल लोगों को खोजने में आपकी मदद करेगा. अगर आपको कोई पसंद आता है तो आप आगे बढ़ सकते हैं.

टिंडर (Tinder)

टिंडर लोगों को उनके च्वॉइस और प्रीफेरेंस के बेस्ड पर नए लोगों से मिलाता है। काफी पॉपुलर डेटिंग ऐप है। इसके यूजर्स 190 से ज्यादा देशों में हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह टिंडर भी काफी सेफ ऐप्लीकेशन माना जाता है। इस ऐप के जरिए लिमिटेड लोग ही आपको मैसेज कर सकते हैं। इसमें हर कोई आपको मैसेज नहीं कर सकता है।

Advertisement

क्योकक्योक (QuackQuack)

QuackQuack डेटिंग ऐप मैच, चैट और डेट बेस्ड है। इस ऐप में आपके शहर में मौजूद सिंगल लोगों की प्रोफाइल को आपसे मैच करने में हेल्प करता है। इस ऐप में यूजर्स के प्रोफाइल को वैरिफाई किया जाता है, जिसके बाद वह इस ऐप के जरिए आगे बढ़ सकते हैं और दोस्ती होने पर बढ़िया डेट पर जा सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत सरकार 5जी नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए ऐपल, सैमसंग और अन्य मोबाइल फोन निर्माताओं पर बनाएगी दबाव

News Times 7

PM मोदी ने दी 91 FM रेडियो ट्रांसमीटरों की सौगात, कहा- डिजिटल इंडिया ने दिए नए श्रोता, नई सोच

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़