News Times 7
खेल

शतरंज में भारत के 16 साल के प्रागननंदा ने दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी कार्लसन को सिर्फ 39 चाल में दी मात

चेन्नई: भारत के युवा ग्रैंडमास्टर आर प्रगाननंदा ने  शतरंज टूर्नामेंट में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी मैगनस कार्लसन को हरा एक नया रिकाॅर्ड अपने नाम किया। दरअसल, आर प्रगाननंदा ने ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट एयरथिंग्स मास्टर्स के आठवें दौर में मैगनस कार्लसन को हरा दिया। 16 वर्षीय प्रगाननंदा ने सोमवार सुबह काले मोहरों से खेलते हुए कार्लसन को 39 चाल में हराया।

इससे पहले  कार्लसन ने पहले लगातार तीन बाजियां जीती थी। भारतीय ग्रैंडमास्टर के इस जीत से आठ अंक हो गये हैं और वह आठवें दौर के बाद संयुक्त 12वें स्थान पर हैं।

इसके अलावा प्रगाननंदा ने दो बाजियां ड्रा खेली जबकि चार बाजियों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने अनीश गिरी और क्वांग लीम के खिलाफ बाजियां ड्रा करायी थी जबकि एरिक हैनसेन, डिंग लिरेन, जान क्रिज़स्टोफ डूडा और शखरियार मामेदयारोव से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

 बता दें कि एयरथिंग्स मास्टर्स में 16 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसमें खिलाड़ी को जीत पर तीन अंक और ड्रा पर एक अंक मिलता है। प्रारंभिक चरण में अभी सात दौर की बाजियां खेली जानी बाकी हैं।

Advertisement

Related posts

फुटबॉल मैच आरा मे पिरौटा क्लब ने 2/1से आरफ़सी,पड़रिया से जीता मैच, दुसरा मैच मे जुनियर किंगफिशर को आदर्श क्लब बेरथ ने 7/0 से किया पराजित

News Times 7

Ind vs SA साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज में मिली हार, कोच द्रविड़ ने केएल राहुल की कप्तान पर दिया बयान

News Times 7

‘भगवान के लिए बजट नहीं होता’, मेगा आक्शन से पहले राहुल से शार्दुल ने बजट के बारे में पूछा, तो चहल ने दिया मजेदार जवाब

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़