News Times 7
खेल

PSL 2022: आस्ट्रेलियाई आलराउंडर जेम्स फाकनर ने पीसीबी पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, बोर्ड ने लगाया प्रतिबंध

कराची। आस्ट्रेलियाई आलराउंडर जेम्स फाकनर ने शनिवार को देश के क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर उनके अनुबंध  का ‘सम्मान नहीं’ करने पैसा न देने का आरोप लगाने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को अचानक छोड़ दिया। क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलने वाले फाकनर ने ट्वीट करके टीम होटल और बायो बबल छोड़ने की जानकारी दी। साथा ही उन्होंने पीसीबी और पीएसएल प्रबंधन पर उन्हें झूठ बोलने और उनके साथ अपमानजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया।

हालांकि, पीसीबी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने कहा कि फाकनर को उनके अनुबंध संबंधी दायित्वों के अनुसार लीग में भाग लेने के लिए उनके पैसे का भुगतान किया गया है। यह भी कहा है कि भविष्य में टी 20 टूर्नामेंट में इस आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को नहीं चुना जाएगा। फाकनर ने टीम के आखिरी दो मैचों शुक्रवार को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ और कल कराची किंग्स के खिलाफ मैच से हटने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगी।

फाकनर ने क्या कहा?

Advertisement

फाकनर ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। लेकिन दुर्भाग्य से मुझे आखिरी 2 मैचों से हटना पड़ा। पीसीबी द्वारा मेरे अनुबंध/भुगतान का सम्मान नहीं करने के कारण पीएसएल छोड़ना पड़ा।’ फाकनर ने पूरे टूर्नामेंट में उपस्थित रहने और क्रिकेट बोर्ड पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया। आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने कहा कि टूर्नामेंट छोड़ने उनके लिए ‘दुखद’ है क्योंकि वह पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में मदद करना चाहते थे।

पीसीबी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने फाकनर पर लगाया आरोप

फाकनर ने दावा किया कि ऐसा करने के उनके प्रयासों के बावजूद, पीसीबी और पीएसएल के प्रबंधन ने उनके साथ जो व्यवहार किया वह अपमान था। हालांकि, पीसीबी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने फाकनर पर निंदनीय और अपमानजनक व्यवहार करने और होटल की संपत्ति को जानबूझकर नुकसान पहुंचाने और हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों के साथ अनुचित और अपमानजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया। यह भी कहा कि वे उनके निंदनीय व्यवहार से निराश हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिना खेले साउथ अफ्रीका को मिल सकता है फाइनल मे जगह, ऑस्ट्रेलिया हो जाएगा वर्ल्ड कप से बाहर

News Times 7

क्रिकेट के इतिहास में भारत की सबसे बड़ी जीत,पहली बार कोई टीम 300 रन से हारी

News Times 7

6 खिलाड़ी संक्रमित होने पर न्यूजीलैंड सरकार ने कहा की कोरोना नियम तोड़ा तो…

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़