News Times 7
राजनीति

राहुल गांधी के खिलाफ आज 1 हजार देशद्रोह का मुकद्दमे दर्ज कराएगी भाजपा, जानिए क्या है पूरा मामला

भाजपा आज असम में कम से कम एक हजार राजद्रोह के मामले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ उनके ट्वीट के लिए दर्ज करवाएगी जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत ‘गुजरात से पश्चिम बंगाल तक मौजूद है’ जिससे अरुणाचल प्रदेश की चीनी मांग को स्वीकार प्रदान करता है।

यह कहा था राहुल गांधी ने
वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने 10 फरवरी को एक ट्वीट में कहा था कि हमारे संघ में एक ताकत है। राहुल गांधी ने कहा था, “हमारे संघ में ताकत है। हमारी संस्कृतियों का संघ। हमारी विविधता का संघ। हमारी भाषाओं का संघ। हमारे लोगों का संघ। हमारे राज्यों का संघ।” ट्वीट में कांग्रेस नेता ने आगे लिखा था, यह संघ “गुजरात से पश्चिम बंगाल तक” है। ट्वीट के बाद, असम, त्रिपुरा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने कहा कि कांग्रेस नेता पूर्वोत्तर का उल्लेख करने से चूक गए। राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर से केरल तक। गुजरात से पश्चिम बंगाल तक। भारत अपने सभी रंगों में सुंदर है। भारत की भावना का अपमान न करें।”

पूर्वोत्तर मुख्यमंत्रियों ने साधा निशाना
सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने जानबूझकर पूर्वोत्तर की अनदेखी की और इस तरह अरुणाचल प्रदेश के लिए चीनियों की मांग को मान लिया। 10 फरवरी को कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए, असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “भारत सिर्फ एक संघ से परे है। हम एक गौरवशाली राष्ट्र हैं। भारत को आपके-टुकड़े टुकड़े दर्शन के लिए बंधक नहीं बनाया जा सकता है। क्या राष्ट्र, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद के साथ आपकी समस्या है? और नमस्ते- बंगाल से परे, हम पूर्वोत्तर मौजूद हैं।” वहीं वायनाड के सांसद पर तीखा हमला करते हुए, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि उनकी अज्ञानता ही इस क्षेत्र से कांग्रेस के सफाए का कारण है।

Advertisement

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रचार करने के लिए राहुल गांधी हमारे सुंदर उत्तर पूर्वी राज्यों को भूल गए हैं। अपने परदादा की तरह, उन्होंने हमारे क्षेत्र को बाहर कर दिया? हम भी भारत का एक गौरवशाली हिस्सा हैं। आपकी अज्ञानता आपकी पार्टी के कुल सफाया का कारण है।। चुनावी राज्य मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि वह क्षेत्र के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता द्वारा अज्ञानता से चकित हैं और सवाल किया कि पार्टी राज्य के लोगों से आगामी विधानसभा में उन्हें वोट देने के लिए कैसे कह रही है।

एन बीरेन ने ट्वीट किया- “मुझे आश्चर्य होता है जब एक वरिष्ठ @INCIndia नेता अपने बयानों में उत्तर पूर्व भारत के अस्तित्व की उपेक्षा करता है। जब इस क्षेत्र के अस्तित्व को भी स्वीकार नहीं किया जाता है, तो कांग्रेस आगामी चुनाव के लिए मणिपुर के लोगों से वोट कैसे मांग रही है? कौन बांट रहा है देश?”

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार चुनाव – केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान बोले- चिराग के हर फैसले के साथ मजबूती से खड़ा हूं

News Times 7

योगी सरकार की बढ़ी मुश्किलें ,BJP की सहयोगी पार्टी किसान आंदोलन का दे रही साथ

News Times 7

मध्य प्रदेश में नड्डा की चुनावी सभा, युवायूथ कनेक्ट कार्यक्रम में बोले….

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़