News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने छिने बागी मंत्रियों के विभाग

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों पर बड़ी कार्रवाई की है. एकनाथ शिंदे समेत अन्य 8 बागी मंत्रियों से उनके विभाग छीन लिए गए हैं. महा विकास अघाड़ी सरकार के दूसरे मंत्रियों को बागियों से छीने गए विभागों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया है, ताकि जनहित के मुद्दों की उपेक्षा न हो.

आपको बता दें कि महाविकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना के 9 मंत्री एकनाथ शिंदे गुट के साथ चले गए हैं. इसके बाद उद्धव कैबिनेट में शिवसेना के सिर्फ 3 बचे हैं, उनमें से एक खुद मुख्यमंत्री के बेटे आदित्य ठाकरे हैं.  अन्य दो मंत्री सुभाष देसाई और अनिल परब हैं. इनके अलावा शिवसेना कोटे से अन्य मंत्री एकनाथ शिंदे, उदय रविंद्र सामंत, दादाजी भुसे, संजय दुलीचंद राठौड़, गुलाबराव रघुनाथ पाटिल एमवीए सरकार से बगावत करने के बाद गुवाहाटी के होटर में कैम्प कर रहे हैं.

इन मंत्रियों को सौंपा गया बागियों के विभागों का अतिरिक्त कार्यभार

Advertisement

मुख्यमंत्री उद्धव ने एकनाथ​ शिंदे के शहरी विकास, लोक निर्माण (सार्वजनिक उद्यम) विभाग का कार्यभार मंत्री सुभाष देसाई को सौंपा है. गुलाबराव रघुनाथ पाटिल के जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग का जिम्मा अनिल दत्तात्रेय परब को दिया गया है. दादाजी भूसे से कृषि मंत्रालय छीनकर शंकर यशवंतराव गडख को दिया गया है. वहीं उदय सामंत से उच्च शिक्षा विभाग का जिम्मा लेकर आदित्य ठाकरे को सौंपा गयाUddhav Thackeray Maharashtra 18th CM and Shiv Sena Third Leader - उद्धव  ठाकरे आज शिवाजी पार्क में लेंगे शपथ, बनेंगे महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री

यह बगावत नहीं है, ​बल्कि महाराष्ट्र की जनता की चाहत है: श्रीकांत शिंदे

इससे पहले शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के समर्थन में सैंकड़ों समर्थक ठाणे में उनके आवास के बाहर जमा हुए. उनके सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे ने सोमवार को कहा, संजय राउत को दूसरों को धमकाना चाहिए, हमें नहीं. उन्होंने कहा, गुवाहाटी से लाश लाने वाले बयान से उनका क्या मतलब है? यह महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है. उन्होंने कहा, यह बगावत नहीं है, ​बल्कि महाराष्ट्र की जनता की चाहत है. श्रीकांत शिंदे कल्याण से शिवसेना के सांसद हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पांच दिनों से गिरावट के बाद आज सोने और चांदी की कीमत में बढ़त जानिए कीमत

News Times 7

सनकी आशिक ने एकतरफा प्यार में पागल होकर 23 साल की लड़की पर चाकू से किया वार

News Times 7

भगवान विष्णु और विश्वामित्र नहीं समझ पाए लड़की को, तू क्या चीज है, दर्शकों का मनोरंजन करने आ रहा है- BA Pass 3,ट्रेलर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़