News Times 7
राजनीति

प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तराखंड में चुनावी घोषणापत्र जारी कर चला महिला कार्ड

देहरादून । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तराखंड के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया,इसमें पुलिस विभाग में महिलाओं के लिए 40 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करने, चार लाख लोगों को नौकरी देने और ‘पर्यटन पुलिस’ बल के गठन का वादा किया है। घोषणापत्र को ‘उत्तराखंड स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र’ नाम दिया गया है। घोषणापत्र में 40 प्रतिशत सरकारी नौकरियों में महिलाओं को प्राथमिकता देने और रसोई गैस की कीमत 500 रुपये तक सीमित करने का वादा किया है। प्रियंका ने उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर पिछले पांच वर्ष में कोई काम नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने लोगों से अपने वोट को गंभीरता से लेने को कहा।
उन्होंने वोट को परिवर्तन लाने के लिए मतदाताओं का ‘‘सबसे शक्तिशाली हथियार’’ बताया। प्रियंका ने कहा,पांच साल में मौजूदा सरकार ने कुछ नहीं किया। हम अब भी केवल हमारी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को देखते हैं, जो इससे पहले सत्ता में थी। उन्होंने कुछ नहीं किया, क्योंकि काम करने की उनकी कोई मंशा ही नहीं थी। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कांग्रेस बदलाव ला सकती है।प्रियंका ने कहा, ‘‘तथाकथित डबल इंजन के इंजन ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण काम करना बंद कर दिया है।’’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि कोष की कोई कमी नहीं है, बल्कि सरकार में उसका इस्तेमाल करने की मंशा की कमी है।उन्होंने कहा कि देशभर में गन्ना किसानों की बकाया राशि 14,000 करोड़ रुपये है,इस आसानी से अदा किया जा सकता था यदि प्रधानमंत्री के लिए दो हवाई जहाज खरीदने में खर्च किए गए 16,000 करोड़ रुपये का इस्तेमाल इसके लिए किया जाता।
प्रियंका ने कहा,कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश अपने सबसे बड़े संकट से गुजरा, क्योंकि केन्द्र ने दूसरे देशों को ऑक्सीजन और टीके दोनों का निर्यात किया।’’ उन्होंने कहा कि बजट में आम आदमी के लिए कुछ भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, मुझे बताया गया था कि हीरा सस्ता हुआ है,लेकिन दवाएं महंगी हुई हैं। भाजपा सरकार में केवल प्रधानमंत्री के उद्योगपति मित्र ही फले-फूले और समृद्ध हुए हैं।’’ उन्होंने लोगों को राजनीतिक दलों द्वारा किए जा रहे वादों में ना फंसने की सलाह दी और कहा कि अगर उन्हें अपना जीवन बदलना है और अपनी स्थिति में सुधार चाहिए तो वे उन दलों से उनके ‘‘रोडमैप’’ के बारे में पूछें। उन्होंने कहा कि पार्टी के घोषणापत्र को ‘‘प्रतिज्ञा पत्र’’ नाम दिया गया है।

Advertisement

Related posts

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जोरों पर, पश्चिम बंगाल और असम में आज रैलियों का रविवार

News Times 7

पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ी , फेसबुक लाइव पर अपनी बात रखकर

News Times 7

आरजेडी ने उतारी दलित नेताओं की फौज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़