News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

ईडी के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल बढ़ा 2022 तक पद रहेंगे स्थापित

केंद्र ने ईडी से सम्बंधित एक बड़ा फैसला लेते हुए निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल एक साल बढ़ा दिया है, इस संबंध में बुधवार को जारी एक आधिकारिक आदेश के अनुसार मिश्रा का कार्यकाल 18 नवंबर 2022 तक के लिए बढ़ाया गया है।

मिश्रा का वर्तमान कार्यकाल 17 नवंबर यानी आज ही समाप्त हुआ है। पिछले साल भी उनके कार्यकाल को एक साल बढ़ाया गया था और केंद्र के इस फैसले को असाधारण और अभूतपूर्व करार दिया गया था। मिश्रा ने ईडी के निदेशक का पद 2018 में संभाला था।

Exclusive: ED डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा को सरकार से मिल सकता है बड़ा तोहफा
केंद्र ने जारी किए हैं कार्यकाल बढ़ाने से संबंधित अध्यादेश
केंद्र सरकार ने बीती 14 नवंबर को ईडी और सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) के निदेशकों के कार्यकाल को पांच साल तक बढ़ाने से से संबंधित दो अध्यादेश जारी किए थे। वर्तमान में इन दोनों केंद्रीय जांच एजेंसियों के निदेशकों का कार्यकाल दो साल के लिए ही होता है।

Advertisement

शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किया जा सकता है विधेयक
ये अध्यादेश संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से कुछ दिन पहले आए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अध्यादेशों को मंजूरी भी दे दी है। माना जा रहा है कि इससे संबंधित विधेयक संसद में पेश किया जा सकता है। शीतकालीन सत्र की शुरुआत  29 नवंबर से होगी।Enforcement Directorate Director Sanjay Kumar Mishra will be got tenure extension gift - IRS से सचिव तक का सफर तय करने वाले ईडी डायरेक्टर को मिलेगा एक और एक्सटेंशन का तोहफा –

सीबीआई के तीन नए संयुक्त निदेशकों की हुई नियुक्ति
इस बीच कार्मिक मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि तीन आईपीएस अधिकारियों घनश्याम उपाध्याय, नवल बजाज और विद्या जयंत कुलकर्णी को सीबीआई का संयुक्त निदेशक नियुक्त किया गया है। मंत्रालय के आदेश के अनुसार तमिलनाडु कैडर के 1998 बैच की आईपीएस अधिकारी कुलकर्णी को प्रतिनियुक्ति आधार पर पांच साल के लिए नियुक्त किया गया है। 1999 बैच के ओडिशा कैडर के आईपीएस उपाध्याय का कार्यकाल 29 जून 2026 तक होगा। महाराष्ट्र कैडर के 1995 बैच के नवल बजाज इस पद पर 6 जून 2026 तक रहेंगे।Enforcement Directorate Chief Sanjay Kumar Mishra Gets A Year Extension In Service After Ordinance ANN | ED Chief Tenure: अध्यादेश लाए जाने के बाद ED के निदेशक को मिला सेवा विस्तार

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

ताज होटल का डेटा लीक होने का दावा, लगभग 1.5 मिलियन यानी 15 लाख लोगों की निजी जानकारी में सेंध

News Times 7

शर्मसार हुआ बिहार ,चोरी के आरोप में दबंगो द्वारा की गई 4 युवकों की पिटाई, बाद में प्राइवेट पार्ट में डाला पेट्रोल

News Times 7

अभी भी जारी है कोरोना का कहर ,बीते 24 घंटे मे 3.62 लाख नये मामले वही 4,136 ने तोडा दम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़