News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

दिल्ली की नई शराब नीति घोटाले में मनीष सिसोदिया और कविता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी ED

नई दिल्ली. दिल्ली की नई शराब नीति घोटाले (Liquor Policy Scam) की जांच कर रही ईडी (ED) आज मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और MLC के कविता (K Kavitha) को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बहुत तेज हो चुकी है. दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले के सिलसिले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. जबकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (BRS) की MLC के कविता को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए बुलाया है. कविता ने महिलाओं को संसद और विधानसभा में 33 फीसदी आरक्षण के लिए बिल को संसद में पेश करने की मांग के साथ जंतर-मंतर पर धरना दिया था.

इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया. बीआरएस एमएलसी के कविता आज पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगी. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान दोनों नेताओं को आमने-सामने लाए जाने की संभावना है. ईडी ने सिसोदिया की 10 दिन की हिरासत की मांग करते हुए शुक्रवार को अदालत से कहा कि अब रद्द की जा चुकी दिल्ली की आबकारी नीति को तैयार करने के पीछे एक गहरी साजिश थी. CBI और ED इस शराब नीति के सभी पहलुओं की गहन जांच में जुटी हुईं हैं.

MLC के कविता को गुरुवार को ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना था. मगर महिला आरक्षण विधेयक (women reservation bil) को संसद में पेश करने की मांग को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में धरने का हवाला देते हुए उन्होंने ईडी से पूछताछ टालने के लिए कहा था. जिसे केंद्रीय एजेंसी ने मान लिया था. दिल्ली शराब नीति मामले की जांच का मुख्य फोकस बिचौलियों, व्यापारियों और राजनेताओं के एक कथित नेटवर्क पर है जिसे केंद्रीय एजेंसियों ने ‘साउथ ग्रुप’ कहा है. ईडी ने आरोप लगाया कि ‘साउथ ग्रुप’ की कंपनियों की मदद करने के लिए शराब नीति में बदलाव किया गया और मनीष सिसोदिया ने मनमाने ढंग से शराब नीति को उनके पक्ष में बदल दिया.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

पंजाब के भगवंत मान सरकार सरकार के कैबिनेट में जल्द बनाए जा सकते हैं 5 नए मंत्री

News Times 7

Live : मणिपुर में गृहमंत्री का हुंकार- कॉंग्रेस ने सिर्फ शिलान्यास किया

News Times 7

मुश्किल में श्रीलंका ,केवल एक दिन का देश में बचा पेट्रोल ईंधन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़