News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़ शिक्षा

बिहार – 276 केंद्रों पर होगी कल बीएड की प्रवेश परीक्षा, 35 हजार सीट के लिए डेढ़ लाख परीक्षार्थी हिस्सा

कल पुरे बिहार में बीएड की प्रवेश परीक्षा होनी है जिसके लिए 276 केंद्रों पर 35 हजार सीट के लिए डेढ़ लाख परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे, जिन जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं उनमें पटना, छपरा, मुजफ्फरपुर, गया, हाजीपुर, दरभंगा, आरा, भागलपुर, पूर्णिया, मधेपुरा शामिल है.पटना में ज्यादातर कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है, जिनमें पटना विश्वविद्यालय, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय और मौलाना मजहरूल हक को नोडल सेंटर के रूप में चयनित किया गया है जबकि जिले में वैसे कुल 70 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पाटलिपुत्र विवि में 35, मौलाना मजहरुल हक विवि में 30 और पटना विवि में पांच सेंटर बनाए गए हैं. इन 70 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 40 हजार छात्र शामिल होंगे, जिन्हें कोविड गाईडलाईन का परीक्षा के दौरान पूरी तरह से पालन करना अनिवार्य होगा.

             सबसे अधिक पीपीयू में 22 हजार से अधिक विद्यार्थियों का सेंटर है. सरकारी और प्राइवेट बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा 13 अगस्त को होगी. इस परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है. Bihar B.Ed Entrance Exam 2021: 11 शहरों के 276 केंद्रों पर सीईटी-बीएड परीक्षा कलबीएड प्रवेश परीक्षा में सफल होने के बाद 35 हजार से अधिक विद्यार्थियों का नामांकन राज्य के अलग-अलग विश्वविद्यालयों के बीएड कॉलेजों में होगा हालाकि इसको लेकर पहले ही सूचनाएं और शेड्यूल जारी कर दी गई थी.

 

Advertisement

               इस परीक्षा में दो राउंड के बाद मापअप राउंड के माध्यम से नामांकन होता है. कल आयोजित होनेवाली प्रवेश परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल और मजिस्ट्रेटों की तैनाती रहेगी और मास्क लगाना सभी के लिए अनिवार्य होगा तो प्रवेश के वक्त ही सभी स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग के जरिये जांच होगी.Bihar B.Ed. Entrance Test: बिहार में बीएड प्रवेश परीक्षा 13 को, राज्‍यपाल ने दिए कई जरूरी निर्देश - Live Cities

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

बिहार के 32 जिलों में भारी बारिस का अलर्ट ,जानिये अपने जिले का हाल

News Times 7

Jio ने अपने यूजर्स को दिया नए साल का तोहफा, सभी नंबर पर लोकल कॉल्स फ्री…

News Times 7

600mAh की रिचार्जेबल बैटरी से लैस , भारत में लॉन्च ZOOOK का स्टाइलिश वायरलेस माउस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़