News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

उत्तराखंड -आम आदमी पार्टी हर गांव- कोरोना मुक्त अभियान चला ,गांव-गांव मे आक्सीजन जांच केन्द्र खोलेगी

दिल्ली की सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी पंजाब के बाद उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के बाद मिशन उत्तराखंड पर लग चुकी है आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के हर गांव गांव पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही हैउत्तराखंड: आम आदमी पार्टी शुरू करेगी हर गांव कोरोना मुक्त अभियान गांव में व्यापक संगठन बनाने की जद्दोजहद में लगी आम आदमी पार्टी अब कोरोना के बीच में भी लोगों तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है दरअसल उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने एक अभियान की शुरुआत की है जिसका नाम दिया है हर गांव कोरोनावायरस जहां हर गांव में आम आदमी पार्टी ऑक्सीजन जांच केंद्र खोलेगी उत्तराखंड आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने बताया कि दूसरी लहर ने शहरों के साथ अब गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे लोगों में लगातार संक्रमण फैलता जा रहा है. इसलिए आप पार्टी कोरोना की दूसरी लहर के बचाव के साथ ही, तीसरी लहर से बचाव की भी तैयारियों में जुट गई है

आप प्रभारी ने बताया कि इस गंभीर महामारी से निपटने के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह तैयार है. पार्टी अब प्रदेश के गांव गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का अभियान शुरू करने जा रही है जिसके तहत आज “हर गांव कोरोना मुक्त अभियान की शुरुआत की गईआम आदमी पार्टी पानीपत में खोलेगी ऑक्सीजन जांच केंद्र. इस अभियान के तहत आप पार्टी के 10,000 कार्यकर्ता इस मुहिम का हिस्सा बनते हुए लोगों की सेहत की जांच करेंगे. उन्होंने बताया कि ये सभी कार्यकर्ता छोटी-छोटी टीमों का हिस्सा बनेंगे जो गांव-गांव पहुंच कर हर एक व्यक्ति की ऑक्सीजन लेवल और थर्मल स्कैनिंग जांच करेंगे. इसके लिए हर टीम को ऑक्सीमीटर, मेडिकल किट और आईआर थर्मामीटर उपलब्ध कराए गए हैं.

 

Advertisement

आप प्रभारी ने बताया कि उनकी टीम कोरोना रोकथाम के लिए हर परिवार को मेडिकल किट मुहैया करवाएगी. साथ ही हर गांव में एक-एक ऑक्सीमीटर और आईआर थर्मामीटर भी दिया जाएगा जो निकट भविष्य में भी लोगों के काम आ सके. आप प्रभारी ने बताया कि पहाड़ों में डॉक्टर और स्वास्थय सेवाओं की कमी के कारण लोगों को स्वास्थय लाभ नहीं मिल पाता, जिस वजह से पार्टी ने प्रत्येक गांव में ऑक्सीजन जांच केन्द्र खोलने जा रही. पहले चरण में हर विधानसभा के 50 गांवों में इस अभियान की शुरुआत की जाएगी. इसके अलावा पार्टी द्वारा सेनिटाइजेशन का काम भी गांवों में युद्धस्तर पर किया जाएगा.

इस दौरान आप के वरिष्ट नेता कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) ने कहा कि जिस तरह देश के दुश्मन के खिलाफ सरहद पर वीर जवान चट्टान की तरह खड़े रहते हैं, उसी तरह कोरोना रूपी दुश्मन, जो कि गांव-गांव पहुंचता जा रहा है, के खिलाफ भी खड़े होने की जरूरत है. इसी संकल्प के साथ आप के 10,000 कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों की ऑक्सीजन और थर्मल स्कैनिंग की जांच करेंगे। उत्तराखंड में पैर पसारने की कोशिशों में जुटी आम आदमी पार्टी - BBC News हिंदीइसके साथ ही आम आदमी पार्टी हर विधान सभा में आइसोलेशन सेंटर भी खोलेगी जिनमे ऑक्सीमीटर, आईआर थर्मामीटर, ऑक्सीजन सिलिंडर व कॉन्सेंट्रेटर की पर्याप्त व्यवस्था होगी ताकि कोरोना मरीजों को तत्काल उपचार दिया जा सके.पार्टी के वरिष्ठ नेता कोठियाल ने देहरादून में 20 बेड का मिनी मिलिट्री कोविड अस्पताल खोलकर कोरोना मरीजों की मदद तो काशीपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली अपने खर्चे से प्रशासन के साथ 20 बेड का कोविड सेंटर चला रहे हैं. कोरोना संक्रमितों का निशुल्क इलाज किया जा रहा है.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

हिमाचल के मुख्यमंत्री का अंतिम फैसला करेंगी प्रियंका गांधी,विक्रमादित्य सिंह को डिप्टी सीएम का ऑफर

News Times 7

राष्ट्रपति चुनाव में राहुल गांधी सहित कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन

News Times 7

महा परिनिर्वाण दिवस पर याद किए गए संविधान के जनक

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़