News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

SBI के कार्ड धारकों के लिए जरूरी सूचना

स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए यह बड़ी खबर हो सकती है दरअसल या फिर व उनके एटीएम कार्ड से जुड़ा हुआ है क्योंकि अब तक बहुत सारे बदलाव करने के बाद अब एटीएम कार्ड और उससे जुड़े पेनाल्टी के ऊपर भी स्टेट बैंक में एक सर्कुलर जारी किया हुआ है जहां अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को पेनल्टी के साथ जीएसटी भी देना होगा,Image result for खाते में पर्याप्त रकम न होने की वजह से ट्रांजेक्शन नाकाम रहने पर आपको पेनल्टी चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही सीमा से ज्यादा पैसा निकालने पर भी जुर्माना चुकाना पड़ेगा।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने एटीएम से पैसा निकालने के नियमों में बदलाव किया है। अब से खाते में पर्याप्त रकम न होने की वजह से ट्रांजेक्शन नाकाम रहने पर आपको पेनल्टी चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही सीमा से ज्यादा पैसा निकालने पर भी जुर्माना चुकाना पड़ेगा।

स्टेट बैंक के मुताबिक अपर्याप्त रकम की वजह से रद्द होने वाले ट्रांजेक्शन पर ग्राहक को 20 रुपये की पेनल्टी देनी होगी, इस पर जीएसटी भी देना होगा। इसके अलावा बैंक नॉन फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के लिए भी चार्ज वसूल करेगा।

Advertisement

एसबीआई डेबिट कार्ड ग्राहक अगर अपनी एटीएम ट्रांजेक्शन सीमा से ज्यादा का ट्रांजेक्शन करते हैं तो उसे अतिरिक्त फीस चुकानी होगी। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बैंक ने कहा है कि बैंक के डेबिट कार्ड धारकों को अपनी एटीएम ट्रांजेक्शन की सीमा पता होनी चाहिए। बैंक तय सीमा से अधिक फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के लिए 10 रुपये से लेकर 20 रुपये फीस वसूलेगा, इस पर जीएसटी भी लागू होगी। बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वो अपने कार्ड की लिमिट और एटीएम निकासी के नियमों की पूरी जानकारी ले लें। Image result for खाते में पर्याप्त रकम न होने की वजह से ट्रांजेक्शन नाकाम रहने पर आपको पेनल्टी चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही सीमा से ज्यादा पैसा निकालने पर भी जुर्माना चुकाना पड़ेगा।

एसबीआई के मेट्रो शहरों के नियमित बचत खाता धारक एक महीने में 8 बार मुफ्त एटीएम ट्राजेक्शन कर सकते हैं। इसमें से 5 बार वो एसबीआई के एटीएम से और 3 बार दूसरे बैंक के एटीएम से ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। गैर मेट्रो शहरों में 10 मुफ्त एटीएम ट्रांजेक्शन की सुविधा मिलती है। इसमे 5 बार एसबीआई के एटीएम और 5 बार दूसरे बैंक के एटीएम से मुफ्त ट्रांजेक्शन किया जा सकता है।

इसके साथ ही अब एटीएम से 10 हजार रुपये ज्यादा निकालने पर एसबीआई क्रेडिट कार्ड धारकों को ओटीपी भी देना होगा। ऐसे में अगर आप एटीएम से 10 हजार रुपये से ज्यादा निकाल रहे हैं तो आपको अपने साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भी ले जाना होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोदी सरकार में महंगाई बनी लुगाई ,पहले थी भौजाई ,वित्त मंत्री ने कहा ,भारत में ज्यादा नहीं है महंगाई

News Times 7

भारतीयों की न्यूजीलैंड में 11 से 28 अप्रैल तक एंट्री पर बैन, सिंगापुर ने 8 हजार वीजा पर लगाई रोक

News Times 7

बिहार: निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव में नोटा का विकल्प ख़त्म किया, मतदाता को अपना मतचुनाव चिन्ह को ही देना पड़ेगा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़