News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरबिजनेसब्रे़किंग न्यूज़

देश की उडान सेवा मे एक नया नाम जुडा ,फ्लाई बिग एयरलाइंस को मिली मंजुरी

देश की उड़ान सेवा में एक नया नाम आज से जुड़ गया , जहां देश के तमाम छोटे बड़े शहरों को जोड़ने के लिए फ्लाई बिग नाम की कंपनी ने दस्तक दे दी ! आज फ्लाईबिग कंपनी को आधिकारिक तौर पर मंजूरी सरकार की ओर से मिल गई!  यह विमान शुरुआत में हफ्ते में 3 दिन इंदौर रायपुर के बीच हवाई सुविधा देगी  , वही जनवरी के हफ्ते से सातों दिन इंदौर रायपुर के बीच हवाई सेवा देने के कार्य को गति देगी,  धीरे-धीरे यह एयरलाइंस देश के तमाम हिस्सों को जुड़ने के लिए अपना मैप तैयार कर रही है! इसे संजय मंडाविया शुरू करेंगे। संजय मंडाविया ने जेट एयरवेज को खरीदने की कोशिश की थी, पर वे सफल नहीं रहे।

जानकारी के मुताबिक जय मंडाविया की कंपनी फ्लाईबिग (FlyBig) इस महीने के अंत तक यानी 30 दिसंबर से देश में खुद की एयरलाइंस सर्विस शुरू करेगी। इसके लिए उसे डायरेक्ट्रेट ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से मंजूरी मिल चुकी है। उनकी कंपनी को DGCA से एयरलाइंस सेवा शुरु करने की सभी रेगुलेटरी मंजूरी मिल गई है।FedEx Express: the world's biggest airline, but you're not allowed to fly it

बता दें कि कुछ ही दिन एक और विमानन कंपनी AirTaxi को भी एयरलाइंस सेवा शुरू करने की मंजूरी मिली है। Flybig सबसे पहले 30 दिसंबर को इंदौर-रायपुर, इंदौर-भोपाल और इंदौर-अहमदाबाद के बीच एयर सर्विस शुरू कर सकती है। कंपनी के बेस स्टेशन इंदौर से यह फ्लाइट्स भोपाल, जबलपुर, रायपुर व अहमदाबाद रूट के लिए शुरू की जाएंगी।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, यह विमान शुरुआत में हफ्ते में तीन दिन इंदौर-रायपुर के बीच हवाई सेवा की सुविधा देगी। वहीं, जनवरी 2021 में हफ्ते के सातों दिन इंदौर- रायपुर के बीच हवाई सेवा की सुविधा रोजाना होगी। वैसे कंपनी 21 दिसंबर को ही दिल्ली से मेघालय के लिए विमान सेवा शुरू कर चुकी है। इसने यह विमान स्पाइसजेट से लीज पर लिया है।

दिल्‍ली-शिलोंग मार्ग पर लंबे वक्त से यहां के लोग सीधी उड़ान सेवा की प्रतीक्षा कर रहे थे। बहुप्रतीक्षित शिलोंग-दिल्ली उड़ान का उद्घाटन सोमवार को किया गया। यह उड़ान सप्ताह में एक बार ही होगी। 4 जनवरी से सप्ताह में दो दिन चलने की उम्मीद है। फ्लाईबिग के सीईओ कैप्टन श्रीनिवास राव ने बताया कि नए साल से पहले उनका कंपनी पूरी तैयारी के साथ फ्लाइट का संचालन करने लगेगी।

उन्होंने बताया कि कंपनी दो स्टेज में विमान सेवाओं का विस्तार करेगी। इसका हब इंदौर होगा। वहीं, कंपनी नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों पर फोकस कर रही है।

Advertisement

कंपनी गुवाहाटी को अपना बेस बनाएगी। साथ ही मणिपुर की राजधानी इंफाल, मिजोरम का राजधानी आइजोल और असम के तेजपुर के लिए विमान सेवा शुरू करेगी। कंपनी 4 डॉनियर एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से बातचीत कर रही है। कंपनी चाहती है कि इन विमानों को जरूरत के हिसाब से कार्गो कैरियर और एयर एंबुलेंस में तब्दील किया जा सके। कंपनी सतना और बिलासपुर जैसे शहरों के लिए 19 सीटर डॉनियर विमान खरीदने का योजना बना रही है।

Advertisement

Related posts

बद्रीनाथ धाम और भगवान बद्री विशाल के दर्शन-पूजन करने के बाद प्रधानमंत्री पहुंचे माणा

News Times 7

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में कहा,लोग बताये कौन होगा गुजरात का मुख्यमंत्री,जारी किया,ईमेल और व्हाट्सअप नंबर

News Times 7

रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला ,दिल्ली के सभी कार्यालयों में हाफ डे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़