News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़नौकरीबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत की दिग्गज आईटी कंपनी में आई छंटनी की खबर , 600 लोगों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली. दुनिया भर की कई टेक कंपनियां छंटनी कर रही हैं. अब भारत की दूसरी बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस प्रोवाइडर इंफोसिस (Infosys) में भी छंटनी की खबर आ रही है. कंपनी ने इंटरनल फ्रेशर एसेसमेंट (Fresher Assessment) टेस्ट में फेल रहने के बाद सैकड़ों नए कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रेशर्स के लिए एक एसेसमेंट टेस्ट रखा गया था, जिसे पास न करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है. हालांकि, कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

600 फ्रेशर्स को निकाला गया
सूत्रों के मुताबिक, इंफोसिस ने इंटरनल टेस्ट में फेल होने पर 600 कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है. 2 सप्ताह पहले, फ्रेशर एसेसमेंट टेस्ट में फेल होने के बाद 208 फ्रेशर्स को निकाल दिया गया था. पिछले कुछ महीनों में कुल मिलाकर लगभग 600 फ्रेशर्स को फ्रेशर एसेसमेंट टेस्ट में फेल होने के बाद नौकरी से हाथ धोना पड़ा.
Infosys Q3 Results: नेट प्रॉफिट 3.2 फीसदी बढ़कर 5,360 करोड़ रुपये रहा
हाल ही में इंफोसिस ने अपने तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए थे. कंपनी ने कहा था कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका समेकित शुद्ध लाभ 3.2 प्रतिशत बढ़कर 5,360 करोड़ रुपये हो गया जो बाजार के अनुमान से कम है. एक साल पहले की समान तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 5,195 करोड़ रुपये रहा था.
Advertisement

Related posts

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के तहत पंख अभियान योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कि

News Times 7

Alia Bhatt ने लिया Ranbir Kapoor के घर के पास इतने करोड़ का अपार्टमेंट

Admin

ब्लड शुगर मिनटों में होगा कंट्रोल जाने प्याज के रस से कैसे होगा ठीक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़