News Times 7
मनोरंजन

NCB ने लिए बड़ा कदम,इन एक्ट्रेस के होंगे मोबाइल चेक

सुशांत सिंह राजपूत  मौत मामले में जांच जारी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  की ओर से आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बॉलीवुड सेलेब्स के गैजेट्स की जांच शुरू की है. मौजूदा वक्त की बात करें तो एनसीबी के पास  85 गैजेट्स हैं. एनसीबी ने इन गैजेट्स को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब्स में भेजा है.

वे सितारे, जिनके गैजेट्स की जांच हो रही है, उनमें रिया चक्रवर्ती , उनके भाई शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal), श्रद्धा कपूर और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) शामिल हैं. इनके अलावा भी कई लोगों के लैपटॉप और मोबाइल्स की जांच की जा रही है. अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लैब में 30 गैजेट्स की जांच हो चुकी है और उन्हें वापस भी कर दिया गया है. इनसे लिए गए डेटा की जांच की जा रही है. इनके अलावा 25 ड्रग्स के सैंपल्स की भी जांच की जा रही है.

Advertisement

ये साफ है कि गैजेट्स की जांच के चलते कई सिलेब्रिटीज की टेंशन बढ़ गई है. बीते 45 दिनों में गांधी नगर स्थित डायरेक्टोरेट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज को एनसीबी ने 85 गैजेट्स जांच के लिए भेजे हैं. गैजेट्स से निकाले गए डेटा में डिलीट किए गए फोटोज, वीडियोज और कई अन्य चीजें भी शामिल हैं. एनसीबी  ने फॉरेंसिक लैब से आग्रह किया है कि वह फॉरवर्ड किए गए मेसेज और कॉल की पूरी चेन की जांच करें, जिससे ड्रग यूजर्स और तस्करों के बारे में पता लगाया जा सकेगा.

Advertisement

हालांकि, इन गैजेट्स से डेटा हासिल करने में भी एजेंसी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. काफी ज्यादा डेटा की जांच, डिवाइस सपोर्ट न करना और हाई सिक्योरिटी फीचर्स के चलते डेटा निकालने में परेशानी हो रही है. डाटा निकालने के लिए एजेंसी, इजरायल से खरीदे गए कुछ फॉरेंसिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रही है.

बता दें, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  एक के बाद एक कार्रवाई कर रहा है. इस ड्रग मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी अब तक की जा चुकी है. अब तक इस केस में कई बॉलीवुड स्टार्स का नाम सामने आ चुका हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

फिल्म लावारिस के गाने का भोजपुरी वर्जन ,अपनी तो जैसे तैसे, लेकर आ रहे है खेसारी

News Times 7

भोजपुरी की Sunny Leone है Namrata Malla, यकीन ना हो तो देखें उनकी बोल्डनेस वाली तस्वीरें

News Times 7

Karishma & Varun Wedding: करिश्मा तन्ना और वरुण बंगेरा की हुई शादी, एक दूजे में डूबा दिखा कपल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़