News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कर्नाटक विधान परिषद में जमके हंगामा ,कांग्रेस बीजेपी विधायकों के बीच लात घूँसों की बौछार

कर्नाटक विधान परिषद में मंगलवार को विधायकों ने भारी हंगामा किया क्योंकि कॉन्ग्रेस के विधायकों ने अध्यक्ष का सीट जबरन वहां से हटा दिया ! इस बात पर भड़की बीजेपी विधायक और कांग्रेस के बीच विधान परिषद, जंग का अखाड़ा बन गया अखाड़े में लात घूँसों की बरसात होने लगी ! तू तू मैं मैं से शुरू हुई बात अब हाथापाई तक पहुंच गई और अपना सीट छोड़कर कांग्रेस के MLC बीजेपी विधायक के पास पहुंच गए! कर्नाटकः विधान परिषद में भारी बवाल, कांग्रेस-बीजेपी विधायकों के बीच जमकर हाथापाई Karnataka: Heavy fighting in the Legislative Council, fierce scuffle between Congress-BJP MLAs ...कांग्रेस चेयरमैन का विरोध कर रही थी और हंगामा इतना बढ़ गया कि कांग्रेस के विधान परिषद सदस्यों ने डिप्टी चेयरमैन को कुर्सी से खींचकर हटा दिया. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों (MLC) के बीच जमकर हाथापाई भी हुई.!

कर्नाटक विधान परिषद में आज (मंगलवार) 1 दिन का विशेष सत्र शुरू बुलाया गया था, लेकिन सत्र शुरू होने से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस के सदस्यों के बीच जबरदस्त धक्का मुक्की हो गई. BJP ने विधानपरिषद के चेयरमैन प्रताप चंद्र शेट्टी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए गर्वनर के निर्देश पर सत्र बुलाया थागौरक्षा कानून को लेकर कर्णाटक विधानपरिषद में हंगामा, उपसभापति को जबरन हटाया कुर्सी से, विधायकों के बीच जमकर हुई हाथापाई और धक्का मुक्की .... विधान परिषद में बीजेपी के पास संख्या बल कम है, ऐसे में JDS के समर्थन के साथ मिलकर कांग्रेस के काउंसिल चेयरमैन को हटाने का प्लान तैयार किया था.

परिषद के अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना था, इसीलिए सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी और जेडीएस ने मांग रखी कि चेयरमैन की कुर्सी पर मौजूदा अध्यक्ष नहीं बैठेंगे और उनकी जगह डिप्टी चेयरमैन और जेडीएस के MLC भौजे गौड़ा को कुर्सी पर बैठने को कहा गया. इससे कांग्रेस के सदस्य नाराज हो गए और भारी हंगामे के बीच जबरन डिप्टी चेयरमैन को कुर्सी से खींचकर हटा दिया.

Advertisement

कांग्रेस-बीजेपी सदस्यों के बीच हुई हाथापाई

इसके बाद डिप्टी चेयरमैन को कुर्सी से हटाए जाने से नाराज बीजेपी और जेडीएस सदस्यों की कांग्रेस विधायकों के साथ जबरदस्त बहस और धक्कामुक्की हो गई. इसके बाद जब चेयरमैन प्रताप चंद्र शेट्टी को उपमुख्यमंत्री अश्वथ नारायण सहित कई बीजेपी सदस्यों ने कुर्सी तक जाने से रोका. मार्शल्स ने बल प्रयोग कर सदस्यों को हटाया और चेयरमैन को उनकी कुर्सी तक पहुंचाया. इसके बाद चेयरमैन ने विधान परिषद की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. इसके बाद बीजेपी के सदस्य भड़क गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर कहा सुनी और हाथापाई हो गई.

Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- 10वीं और 12वीं बोर्ड की सभी परिक्षाएं ऑफलाइन होंगी

News Times 7

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पहली बार 1 दिन में दो लाख संक्रमण का आंकड़ा पार

News Times 7

भारतीय किसान यूनियन ने राकेश टिकैत और उनके भाई नरेश टिकैत को दिखाया बाहर जा रास्ता

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़