News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

TMC नेता शुभेंदु अधिकारी BJP में जाने के लिए कर सकते हैं औपचारिक ऐलान ,गृह मंत्रालय ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा

पश्चिम बंगाल चुनाव करीब आते टीएमसी नेताओं के दलबदल का सिलसिला शुरू हो गया ,बंगाल में भाजपा की एंट्री ने टीएमसी के नेताओं में बगावत की आग तेज कर दी है, जहां टीएमसी से नाराज अनेकों नेता अपनी बगावती तेवर दिखा रहे हैं वहीं कई ऐसे नेता है जो खुलकर भाजपा का समर्थन कर रहे हैं ! सूत्रों की माने तो लगातार ममता बनर्जी को झटका दे रहे उनके अनेक विधायक और मंत्री अपने पद से इस्तीफा देकर भाजपा की ओर रुख कर रहे हैं ! सबसे बड़ी बात यह है कि जैसे ही भाजपा ने बंगाल में एंट्री किया वैसे ही टीएमसी के नेताओं में दल बदल के लिए खलबली तेज हो गई! इन दिनों बंगाल की राजनीति में सबसे ज्यादा चर्चा टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी की हो रही है. दरअसल उन्होंने ममता सरकार के खिलाफ बगावती तेवर अपना रखे हैं. हाल ही में उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अब चर्चा है कि वो विधायक पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं. इस बीच खबर आ रही है कि केंद्र सरकार ने उनको जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है.सुभेन्दु अधिकारी के इस्तीफे से TMC परेशान, BJP पर लगाया तीन पार्टी  कार्यालयों पर कब्जा करने का आरोप - Republic Bharat

गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी को गृह मंत्रालय ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है. आईबी की रिपोर्ट और थ्रेट परसेप्शन के आधार पर गृह मंत्रालय ने शुभेंदु अधिकारी को इतनी महत्वपूर्ण सुरक्षा दी है. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी की गिनती टीएमसी के उन नेताओं में की जाती है, जो अपने क्षेत्र के साथ-साथ पार्टी संगठन पर कड़ी पकड़ रखते हैं.

सूत्रों के मुताबिक शुभेंदु अधिकारी को सुरक्षा ‘जेड’ श्रेणी की (Z Category Security) प्रदान की गई है. इसके तहत सेंट्रल फोर्स के कमांडों हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. IB की थ्रेट परसेप्शन की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ये सुरक्षा देती है. सूत्रों के मुताबिक इनमें से लगभग 8 कमांडो शुभेंदु अधिकारी को नजदीकी सुरक्षा घेरा देंगे जिससे कोई भी सुरक्षा में दिक्कत न आए और त्वरित कार्रवाई की जा सके.

Advertisement

Z कैटेगरी की सुरक्षा में एक एस्कॉर्ट कार भी शामिल होती है. इसमें जो कमांडो रहते हैं वो मशीनगन और आधुनिक संचार के साधनों से लैस रहते हैं. इसके साथ ही इन कमांडो को मार्शल ऑर्ट से प्रशिक्षित किया जाता है. इनके पास बगैर हथियार के लड़ने का भी अनुभव होता है. इसके साथ ही Z कैटेगरी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति जिस राज्य में जाता है उसको उस राज्य की भी सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत दी जाती है.

शुभेंदु को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलने की खबर इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सोमवार को ही कुछ घंटों पहले यह खबर आई थी कि भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा में इजाफा किया गया है.

बता दें कि बीते दिनों पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था, साथ ही कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पत्थर फेंके गए थे जिसमें उन्हें चोट आई थी. इसी हमले के बाद अब कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ाकर जेड श्रेणी की कर दी गई है. कैलाश विजयवर्गीय को इसके साथ ही बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिलेगी

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर से आयकर विभाग ने जब्त की 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

News Times 7

हिजाब विवाद पर AIMIM चीफ ओवैसी का ट्वीट, ‘इंशा’ अल्लाह एक दिन देश में एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी’

News Times 7

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे को भारत ने भगाने में की मदद? जानिये इसपर क्या कहा सरकार ने

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़