News Times 7
बड़ी-खबरबिजनेस

सोने के भाव में हुई गिरावट,चांदी के दाम इतने रूपये बढ़े

सर्राफा बाजार में एक बार फिर सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. हालांकि बुधवार को हुई गिरावट के आगे ये मामूली है. MCX पर गोल्ड का फरवरी वायदा गुरुवार को 95 रुपये की गिरावट के साथ खुला और कारोबार करते हुए 217 रुपये की गिरावट के साथ 49,043 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. बुधवार को सोना 50000 रुपये के नीचे 49,260 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

वहीं गोल्ड के उलट चांदी की कीमतों में गुरुवार को बढ़ोतरी  हुई है. पिछले कुछ दिनों से इसके दामों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी. MCX पर गुरुवार को चांदी का मार्च वायदा 18 रुपये की भारी गिरावट के साथ 63,517 रुपये प्रति किलो पर कारोबार करते हुए बंद हुआ. कल चांदी 63499 रुपये प्रति किलो पर कारोबार करते हुए बंद हुई थी.

Advertisement

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन के मोर्चे पर सकारात्मक खबरों से सोने की कीमतों में गिरावट आ रही है. विशेषज्ञों का कहना है कि ग्लोबल इकनॉमी में सुधार और अमेरिका-चीन के बीच तनाव कम होने से निवेशक सोने को छोड़कर शेयर बाजार का रुख कर रहे हैं. यही वजह है कि निकट भविष्य में सोने की कीमतों में भारी उछाल की संभावना नहीं है. हालांकि, जानकारों की मानें तो लंबी अवधि के लिए सोना अभी भी निवेश का अच्छा विकल्प है.

Advertisement

Related posts

ममता सरकार में इस्तीफाओं का दौर जारी, लक्ष्मी रतन शुक्ला का मंत्री पद से इस्तीफा

News Times 7

ब्राह्मणों को लेकर मायावती का नया बयान ,हो सकती उत्तर प्रदेश की राजनीती प्रभावित

News Times 7

ओवैसी के गढ़ में योगी की ललकार हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने आया हूं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़