News Times 7
Otherटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

1 साल में ही बने 23 बच्चों के पिता ऑस्ट्रेलिया के एक व्यक्ति के खिलाफ हुई जांच शुरू

अमूमन देखा जाए तो 1 साल में कोई एक व्यक्ति एक या दो बच्चों का पिता बन सकता है लेकिन यह हैरत की बात होगी कि एक व्यक्ति 23 बच्चों का पिता बन जाए लेकिन यह वाक्य ऑस्ट्रेलिया में हुआ है जहां एक व्यक्ति 1 साल के अंदर में 23 बच्चों का पिता बना है हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह 1 साल में 23 बच्चों का पिता कैसे बना सूत्रों के अनुसार माने तो इतने ज्यादा बच्चों का पिता बनने के बाद अब इस शख्स के खिलाफ जांच की जा रही है।

यह कहानी है एलन फैन की। 40 वर्षीय एलन फैन के दो बच्चे खुद के हैं। वह एक स्पर्म डोनर हैं। फैन पंजीकृत फर्टिलिटी क्लिनिक में स्पर्म डोनेट करने के साथ निजी तौर पर भी यह काम कर रहे थे। अब उनके खिलाफ जांच इसलिए हो रही है क्योंकि विक्टोरियन कानून के तहत पुरुष अपने परिवार को मिलाकर केवल 10 परिवार बना सकते हैं।
यह मामला तब सामने आया जब कुछ क्लिनिक ने शिकायत की कि एलन फैन पंजीकृत क्लिनिक के अलावा निजी तौर पर स्पर्म डोनेट कर रहे हैं। क्लिनिक ने संदेह जताया कि फैन ने वैध संख्या से अधिक संख्या में बच्चे पैदा करने में मदद की। फैन के खिलाफ विक्टोरियन असिस्टेड रिप्रोडक्टिव अथॉरिटी (VARTA) जांच कर रही है।

फैन का कहना है कि मैं महिलाओं को न नहीं कह पाता हूं। यह जानने के बाद कि उनकी मां बनने की कितनी इच्छा है, मैं उन्हें वापस नहीं लौटा पाता। फैन बताते हैं कि एक बार उन्होंने एक दिन में तीन महिलाओं को स्पर्म डोनेट किया था। फैन स्पर्म डोनेशन को अपना शौक बताते हैं, लेकिन कहते हैं कि यह फुल टाइम जॉब जैसा बन गया था।आप को जानकारी देते चले कि ऐसे शौक और जॉब फुल टाइम बनाकर विदेशों में लोग काम करते हैं जहां इसके बदले मोटी रकम उन्हें मिलती है इस मोटी रकम को पाने के लिए बहुत सारे ऐसे लोग इस काम में हाथ आजमाते हैं यहां के लिए यह वैध भी है लेकिन रजिस्टर्ड डोनर अपने क्लीनिक के अलावा अगर कहीं और स्पर्म डोनेट करता है तो वह अवैध होता है

Advertisement
Advertisement

Related posts

जदयू के कैंडिडेट का उम्र में घोटाला

News Times 7

वार्ड सदस्‍य से घूस लेते मुखियाजी रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस ले गई पटना

News Times 7

इस शख्‍स ने पिछले साल हर घंटे में कमाए 127 करोड़ रुपये, बना दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़