News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़स्वस्थ

कोरोना वैक्सीन की तैयारियों की जायजा लेने अहमदाबाद के Zydus बायोटेक पार्क पहुंचे पीएम मोदी

कोरोना के खिलाफ जहां पूरा देश वैक्सीन बनाने के तैयारियों में जुटा हुआ है हर दिन नए-नए अनुसंधान किए जा रहे हैं हर रोज सफल और असफल परीक्षण किए जा रहे हैं उसके बीच भारत में भी कोरोना वैक्सीन की तैयारियां पूरे जोरों पर है आज अहमदाबाद के Zydus बायोटेक पार्क पहुंच पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना वैक्सीन लैब की यात्राओं के बीच आज देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41322 केस आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटों में 485 लोगों की मौत हो चुकी है.छवि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद स्थित Zydus बायोटेक पार्क पहुंच चुके हैं. वे यहां शोधकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. पीएम मोदी शोधकर्ताओं से कोरोना वैक्सीन से जुड़े कई पहलुओं पर बात कर रहे हैं. इनमें कोरोना वैक्सीन का प्रोडक्शन, स्टोरेज, डिस्ट्रीब्यूशन शामिल है. पीएम मोदी इस पर भी बात करेंगे कि अगर वैक्सीन तैयार होती है तो सामान्य रूप से सभी को दी जाएगी या फिर कोरोना से ग्रसित होने वाले लोगों को ही दी जाएगी. इन तमाम मसलों पर पीएम मोदी बात कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लैब दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी एक सेनापति की भांति देश में किए जा रहे प्रयासों को नेतृत्व दे रहे हैं. वैक्सीन के विकास व विनिर्माण की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए आज 3 शहरों की उनकी यात्रा यह दर्शाती है कि वे इस महामारी को लेकर कितने गंभीर हैं. जायडस कैडिला ने कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए नेशनल बायोफार्मा मिशन, विराक और भारत सरकार के बायोटेक्नोलॉजी विभाग के साथ समझौता किया है. जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जायकोव डी नाम से आ रही है. एक अनुमान के मुताबिक अगले साल मार्च तक जायडस कैडिला वैक्सीन इस्तेमाल के तैयार हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक जायडस कैडिला 17 करोड़ वैक्सीन बनाने की तैयारी कर रहा है.

Advertisement

जायडस कैडिला अहमदाबाद से 20 किलोमीटर दूर स्थित चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है. जायडस कैडिला कोरोना वैक्सीन के निर्माण में जोर-शोर से लगी है. जायडस कैडिला ने घोषणा की है कि उसका वैक्सीन ZyCoV-D के पहले फेज का ट्रायल पूरा हो चुका है और उसने अगस्त में दूसरे फेज का ट्रायल शुरू कर दिया था.

अहमदाबाद स्थित जायडस रिसर्च सेंटर का जायजा लेने के लिए पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं. यहां से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए चांगोदर औद्योगिक केंद्र जाएंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोरबी हादसे से के बाद अहमदाबाद के अटल पुल पर बढ़ी सख्ती,अब निश्चित हुआ कितने लोगो को जाएंगे एक बार में

News Times 7

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों की 31 दिसंबर तक पानी का विलंब शुल्क किया माफ़

News Times 7

केजरीवाल ने कहा कि जब से मनीष सिसोदिया के यहां रेड मारी है, तब से गुजरात में 4 परसेंट वोट बढ़ गया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़