News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

किसानों के आगे झुकी सरकार दिल्ली के बुराड़ी इलाके में प्रदर्शन की इजाजत

आखिरकार किसानों के विरोध को देखते हुए उनके जिद के सामने केंद्र सरकार को झुकना पड़ गया दिल्ली आने की मांग पर अड़े किसानों को प्रशासन के साथ दिल्ली में आने की अनुमति दे दी गई है हालात और वहां की स्थितियां काबू में रहे इस वजह को देखते हुए केंद्र की ओर से प्रशासन की पूरी व्यवस्था की गई है जिससे कि किसी भी प्रकार की कोई स्थिति खराब ना हो

किसानों की गिरफ्तारी को लेकर के स्टेडियम ना देने की बात पर केजरीवाल – सरकार पुलिस आमने-सामने हुए जिसमें किसानों की और नरम रुख अपनाते हुए केजरीवाल सरकार ने किसानों के पूर्ण समर्थन की बात की जिसे देखते हुए केंद्र के भी तेवर नरम हो गया क्योंकि राज्य सरकार ने सीधे-सीधे किसानों के अधिकार की बातें और उनके मांग को जायज ठहरा दिया!  जारी पत्र में केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने सीधे पुलिस को स्टेडियम देने से इनकार किया था !और किसानों के पक्ष में बात करते हुए किसानों के साथ खड़े होने की भी बात की!

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच कर रहे पंजाब और हरियाणा के किसानों पर शुक्रवार सुबह से सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे। दोपहर दो बजे के लगभग स्थिति ज्यादा बिगड़ गई और पुलिस ने करीब 40 राउंड आंसू गैस के गोले दागे। इस बीच किसान संगठन और दिल्ली पुलिस लगातार धरनास्थल को लेकर बात कर रहे थे जिसके बाद यह निश्चय हुआ कि किसानों को दिल्ली के बुराड़ी स्थित निरंकारी समागम में प्रदर्शन करने इजाजत दी जाएगी। अब पुलिस किसानों को लेकर दिल्ली पहुंचेगी। वहीं दिल्ली मेट्रो ने एहतियात के तौर पर छह मेट्रो स्टेशनों से निकासी और प्रवेश की सुविधा बंद कर दी

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश देने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों के इस्तेमाल की इजाजत देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद। अब सरकार को जल्द से जल्द किसानों से बात कर कृषि बिल से जुड़े उनके मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने अधिकारिक तौर पर यह एलान कर दिया है कि किसानों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। उन्हें निरंकारी समागम स्थल बुराड़ी तक आने की इजाजत है। उन्हें यही प्रदर्शन करना होगा। हालांकि पुलिस ने ये भी कहा है कि किसानों को इसके लिए संयम बरतना होगा और शांतिपूर्ण ढंग से पुलिस के साथ चलना होगा।

सिंघु बॉर्डर पर अचानक से अफरा-तफरी मच गई है और किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़नी शुरू कर दी। इसके बाद किसानों को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए हैं, जिससे तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुधरने लगी अर्थव्यवस्था, अक्टूबर मे स्थित साफ होने के संकेत

News Times 7

असम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

News Times 7

Cops take seized SUV for joyride; owner tracks car, locks them inside for 3 hrs

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़