News Times 7
खेल

6 खिलाड़ी संक्रमित होने पर न्यूजीलैंड सरकार ने कहा की कोरोना नियम तोड़ा तो…

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के CEO वसीम खान ने कहा है कि न्यूजीलैंड सरकार ने उनकी टीम को चेतावनी दी है। न्यूजीलैंड सरकार ने कहा है कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कोरोना का एक और प्रोटोकॉल तोड़ा, तो टीम को वापस पाकिस्तान भेज देंगे। बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

वसीम खान ने क्रिकइन्फो को बताया कि उन्होंने न्यूजीलैंड सरकार से बात की। वसीम ने कहा, ‘न्यूजीलैंड सरकार ने बताया कि पाकिस्तानी टीम ने 3 से 4 स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (SOP) का उल्लंघन किया। न्यूजीलैंड का इसके लिए जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। उन्होंने हमें फाइनल वॉर्निंग दी है। मुझे पता है कि ये हमारे लिए मुश्किल समय है। हमें इंग्लैंड में भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

वसीम ने कहा, ‘ये आसान नहीं है। हमारे लिए ये देश की इज्जत का सवाल है। मैंने अपने खिलाड़ियों को हिदायत दी है। मैंने उनसे कहा है कि आप 14 दिन खुद का ध्यान रखें। इसके बाद आप कहीं भी आ जा सकते हैं। न्यूजीलैंड ने हमें साफ-साफ कहा है कि अगर एक भी गलती कि तो हमारी टीम को घर भेज दिया जाएगा। यह बहुत ही अपमानजनक होगा।’

Advertisement

पाकिस्तान के 6 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम की ट्रेनिंग रोक दी गई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कुछ मेहमानों पर बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप भी लगाया। न्यूजीलैंड फिलहाल मामले की जांच कर रही है। बोर्ड ने संक्रमित खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए हैं।

पाकिस्तान टीम बाबर आजम की कप्तानी में मंगलवार को ही न्यूजीलैंड पहुंची थी। यहां टीम 14 दिन के क्वारैंटाइन में ट्रेनिंग कर रही थी। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर 18 दिसंबर से ऑकलैंड में 3 टी-20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है।

Advertisement

पाकिस्तान टीम ने कोरोना के बीच जुलाई में अपना पहला दौरा इंग्लैंड का किया था। तब 28 जून को इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान के 10 प्लेयर्स संक्रमित पाए गए थे। यह खिलाड़ी हैदर अली, हरीस रउफ, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

Ind vs SL: अब तक खेले गए पिंक बाल टेस्ट में भारत का पलड़ा है भारी, बांग्लादेश के खिलाफ खेला था पहला मैच

News Times 7

Ind vs SL: रवींद्र जडेजा टेस्ट में बने नंबर वन आलराउंडर, वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

News Times 7

रोहित के लिए बतौर कप्तान सबसे बड़ा चैलेंज क्या होगा जिसे धौनी व कोहली ने कभी फेस नहीं किया, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का खुलासा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़