News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कुलदीप की आंधी में उडा दक्षिण अफ्रीका ,7 गेंद में तीन बल्लेबाजों का किया शिकार

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 वनडे की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान को निराश नहीं किया. उन्होंने इतनी कसी हुई गेंदबाजी की कि दक्षिण अफ्रीका की टीम का दम 100 रन तक पहुंचने में ही निकल गया. अफ्रीकी टीम 99 रन पर ऑल आउट हो गई. यह भारत के खिलाफ वनडे में उसका सबसे कम स्कोर है. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर 117 रन था, जो उसने 1999 में नैरोबी में बनाया था.

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर भारतीय गेंदबाजों ने चौतरफा वार किया. शार्दुल ठाकुर और आवेश खान को छोड़कर भारत के चार गेंदबाजों के खाते में विकेट आए. दक्षिण अफ्रीका को सस्ते में समेटने में सबसे बड़ा रोल चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का रहा. उन्होंने महज 7 गेंद में दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों का शिकार किया. इस दौरान उन्होंने लगातार दो गेंद में दो विकेट लिए. कुलदीप ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर ब्योर्न फोर्टूइन को एलबीडब्ल्यू आउट किया और इसके बाद बल्लेबाजी के लिए एनरिक नॉर्खिया को अपनी गुगली पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इस विकेट के साथ ही वो हैट्रिक की दहलीज पर पहुंच गए थे. हालांकि, लुंगी एनगिडी ने कुलदीप के हैट्रिक के अरमान पूरे नहीं होने दिए. लेकिन, तब तक कुलदीप अपना काम कर चुके थे.

कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए
कुलदीप ने अपने अगले ओवर की पहली ही गेंद पर मार्को यानसेन को आवेश खान के हाथों कैच आउट करा दक्षिण अफ्रीका की पारी को 99 रन पर खत्म कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के आखिरी 6 विकेट 33 रन के भीतर गिरे और इसमें से 4 कुलदीप के खाते में आए. कुलदीप ने 4.1 ओवर में 18 रन देकर कुल 4 विकेट झटके. उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में यह कुलदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने अब तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 पारी में 16.16 की औसत से कुल 24 विकेट लिए हैं. वो इस टीम के खिलाफ 3 बार 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

फेक TRP मामला:-पूर्व पुलिस अफसर ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मानहानि का केस किया

News Times 7

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पाकिस्तान की विदाई

News Times 7

पीएचडी में एडमिशन को लेकर महत्वपूर्ण सूचना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़