News Times 7
खेल

Ind vs SL: अब तक खेले गए पिंक बाल टेस्ट में भारत का पलड़ा है भारी, बांग्लादेश के खिलाफ खेला था पहला मैच

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च को बेंगलुरू में खेला जाएगा। ये टेस्ट डे-नाइट होगा। भारत के लिए ये चौथा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इससे पहले खेले गए मैचों में 2 में भारत को जीत मिली है जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डन मैदान पर खेला था।

इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराया था। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार 136 रनों की पारी खेली थी। वे पिंक बाल टेस्ट में शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज भी बने थे। भारत के लिए दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच अच्छा नहीं रहा था और आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

इस मैच में भारत की दूसरी पारी केवल 36 रन पर ही सिमट गई थी। आस्ट्रेलिया ने ये मैच 8 विकेट से जीत लिया था। इस मैच में भी भारत की तरफ से सबसे अधिक रन कोहली के बल्ले से निकले थे। उन्होंने पहली पारी में 74 रनों की पारी खेली थी।

Advertisement

भारत का तीसरा पिंक बाल टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ था। ये टेस्ट महज 2 दिन में खत्म हो गया था और भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था। इस मैच में भारत ने रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली थी। लो स्कोर वाले इस मैच के हीरो रहे थे अक्षर पटेल जिन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे।

एक बार फिर अक्षर को मिला है मौका

श्रीलंका के खिलाफ जब भारतीय टीम अपने चौथे डे-नाइट टेस्ट मैच में उतरेगी तो उस टीम में एक बार फिर से अक्षर पटेल मौजूद होंगे। उन्हें कुलदीप यादव की जगह शामिल किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

10वी राष्ट्रीय सिनियर 7ब्लॉक खो-खो प्रतियोगिता में रहा बिहार का जलवा

News Times 7

धोनी के घर चहल और उनकी पत्नी बने मेहमान, दावत में परोसे गए ये खास व्यंजन , PHOTOS

News Times 7

सुरेश रैना को किस कारण से चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2022 की नीलामी में नहीं खरीदा, फ्रेंचाइजी के सीईओ ने बताया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़