News Times 7
Other टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ मौसम 

पश्चिम की तरफ बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘गति’, 24 नवंबर को लैंडफॉल की आशंका- इन राज्यों को खतरा…

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि बंगाल के दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी तट पर कम दबाव के कारण अगले 24 घंटों में तमिलनाडु-पांडिचेरी तट से चक्रवाती तूफान गति के टकराने की आशंका है. चक्रवात गति के चलते 24 और 25 नवंबर को उत्तरी तमिलनाडु के पांडिचेरी और ममल्लापुरम में कराईकल के बीच लैंडफॉल हो सकता है.

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम की खाड़ी के ऊपर स्थित कम दबाव के चलते अगले 24 घंटों के दौरान चक्रवाती तूफान तमिलनाडु और पांडिचेरी के करीब पहुंचेगा. आईएमडी चेन्नई के एस बालचंद्रन ने एएनआई को बताया यह 25 नवंबर की दोपहर तक कराईकल और ममल्लापुरम को क्रॉस करेगा.

दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के ऊपर “बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान ‘गति’ पश्चिम की ओर बढ़ गया है. यह सोमालिया तट से लगभग 40 किमी पूर्व में और रास बिन्ना से 90 किमी दक्षिण-पूर्व केंद्र में है. बंगाल की खाड़ी से सटे दक्षिण-पश्चिम में कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है.

Advertisement

आईएमडी ने कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी में इसके ध्यान केंद्रित करने और चक्रवाती तूफान में और तेजी की संभावना है. 25 नवंबर तक एहतियात के तौर पर जहाजों और मछुआरों को समंदर में जाने से बचने के लिए कहा गया है.

25 नवंबर को चक्रवाती तूफान के चलते हवा की गति 80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक बढ़ने की उम्मीद है. इससे पहले विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि इसके चलते तमिलनाडु, पांडिचेरी और केरल में 24-26 नवंबर के बीच बारिश हो सकती है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के दक्षिण तट और रायलसीमा में 25-27 नवंबर को बारिश होने के आसार हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

लव जिहाद पर पीड़ितों ने सुनाई अपनी आपबीती कभी राहुल तो कभी आर्यन मल्होत्रा बनकर की दोस्ती और फिर शादी

News Times 7

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बदले सुर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के मोदी सरकार हर मोर्चे पर बताया फेल

News Times 7

कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर रेलवे ने 7 समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का लिया फैसला ,देखें लिस्ट…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़