News Times 7
कोरोना टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली में जारी है कोरोना का कहर 24 घंटे में 118 मौतें आज से कटेंगे ₹2000 का चालान

 

  • दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग
  • नियमों की अनदेखी पर आज से 2000 रुपये का जुर्माना
  • दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की तादाद 8 हजार 159 तक पहुंच गई है

 

 

Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना कहर ढा रहा हैकोरोना पर काबू पाने के हर कोशिश अभी नाकाम होते दिख रही है जिस प्रकार राजधानी में हर दिन यह संक्रमण फैलता जा रहा है उससे दिल्ली के हालात बिगड़ते जा रहे हैं ! कोरोना के भय से पूरी दिल्ली सहम सी गई है लोगों में अब कोरोनावायरस डर सा बैठ गया है दिल्ली के किसी भी प्राइवेट या सरकारी छोटे से बड़े सभी अस्पतालों में बेड के किल्लत होने लगे हैं! कोरोना को तो छोड़िए सामान्य रोग में भी अस्पतालों में बेड के लिए लाइन लगाने पड़ रहे हैं दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना तीसरे चरण में चल रहा है हर रोज दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के गाइडलाइंस पर रेंडम टेस्टिंग की जा रही है और हर रोज के बढ़ते आंकड़े दहशत की दस्तक दे रहे हैंCoronavirus in Delhi: दिल्ली में फिर से चढ़ा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में करीब 3500 नए मामले, 26 लोगों की मौत - Coronavirus in delhi corona virus spread rapidly again in

दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की तादाद 8 हजार 159 तक पहुंच गई है. शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई जबकि 6608 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा  5.17 लाख से अधिक पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से एनसीआर में भी महामारी के फिर से पांव पसारने की आशंका है.

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक नोएडा में इस वक्त कोरोना के 1400 से अधिक एक्टिव केस हैं. नोएडा में अभी तक कोरोना के 21,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 74 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए नोएडा और गुरुग्राम बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है.

Advertisement

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते जानलेवा असर को दिखते हुए इससे बचाव के रास्ते तलाशे जा रहे हैं. वहीं, इलाज के लिए अस्पतालों में आईसीयू और दूसरी सुविधाओं पर काम जारी है. दिल्ली में ना सिर्फ कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, बल्कि कोरोना से मरने वालों की तादाद भी रिकॉर्ड तोड़ रही है. इसी वजह से दिल्ली के श्मशान घाटों में चिताएं जलाने के लिए वेटिंग चल रही है, तो कब्रिस्तानों में भी यही हाल है.

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने नियमों में सख्ती बढ़ा दी है. दिल्ली में कोरोना गाइडलाइंस की अनदेखी पर आज से दो हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा. बता दें कि पहले जुर्माने की रकम पांच सौ रुपये  थी.  मास्क ना लगाना, क्वारनटीन नियमों का उल्लंघन करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करना और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर अब 2 हजार रुपये का चालान होगा. बता दें कि पहले जुर्माने की रकम पांच सौ रुपये  थी.

हरियाणा सरकार ने दिल्ली की सीमा से लगे शहरों में बॉर्डर पर टेस्ट कराने का फैसला किया है. गुरुग्राम में दाखिल हो रहे वाहन चालकों का टोल टैक्स पर कोविड टेस्ट हो रहा है. साइबर सिटी के भीड़ भाड़ वाले इलाकों से लेकर मॉल, सरकारी ऑफिस में रैंडम टेस्टिंग की जाने लगी है. गुरुग्राम में सिर्फ नवंबर में 11,000 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 63 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement

वहीं, कोरोना से जंग लड़ रही मुंबई में भी दिल्ली के नए कोरोना संक्रमण से बचाने पर विचार किया जा रहा है. इसके लिए महाराष्ट्र सरकार मुंबई से दिल्ली के बीच ट्रेन और हवाई सेवाओं को रोकने की तैयारी कर रही है. मुंबई में बीएमसी ने दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है.

Advertisement

Related posts

दिल्ली में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए केजरीवाल सरकार का बड़ा कदम ,यहां बनेंगे 6 लेन वाले 2 फ्लाईओवर

News Times 7

सरकार के खिलाफ सरकार धरने पर ,छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर यूपी पुलिस ने रोका, धरने पर बैठे बघेल

News Times 7

कोरोना मामलों में गिरावट जारी, पिछले 24 घंटों में सामने आए 25,920 नए मामले, 492 लोगों की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़