News Times 7
बड़ी-खबरराजनीति

कमलनाथ की फिसली जुबान, बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को कहा ‘आइटम’, शिवराज बोले- सामंती सोच


इमरती देवी, उन पूर्व विधायकों में से एक हैं जिन्होंने कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था. इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है. एमपी में उपचुनाव में प्रचार के दौरान स्टेज से ही कमलनाथ ने इमरती देवी को ‘आइटम’ कह डाला.

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में उपचुनाव का जोर चल रहा है. मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव पर सभी की नजर है, लेकिन इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की महिला प्रत्याशी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उनकी इस टिप्पणी पर विवाद हो गया है. बीजेपी ने उनकी आलोचना की है.

मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राज्य के लिए प्रचार करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंच से भाषण देते वक्त कहा, ‘सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ‘यह क्या आइटम है’.

कमलनाथ पर भड़के शिवराज

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तीखी टिप्पणी की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं. कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी.

अपने एक और ट्वीट में शिवराज ने कहा कि खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है. बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के टेनी के इस्तीफे को लेकर विपक्ष का हंगामा लेकिन सरकार मूड में नहीं

News Times 7

फिर से मिलेगी देसी खुशबू ,स्टेशनों पर मिलेगी कुल्हड़ में चाय रेल मंत्री ने दिया आदेश

News Times 7

यूपी में लव जिहाद के अध्यादेश पर राज्यपाल की मंजूरी आज से लागू कानून

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़