News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

15 अक्टूबर से नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला- देखें पूरी लिस्ट

 त्योहारी सीजन में रेलवे चलाएगा 392 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

त्योहारों के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने सभी जोन में फेस्टिवल स्पेशल (Festival Special Trains) ट्रेनें चलाने की मंजूरी दी है. इससे रेल यात्रियों को सफर की अतिरिक्त सुविधा और भीड़ से राहत मिलेगी.

इंडियन रेलवे  ने अक्टूबर महीने में आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए 196 जोड़ी यानी 392 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. इन्हें फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों  के नाम से चलाया जाएगा.

त्योहारों के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर रेलवे ने सभी जोन  में फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने की मंजूरी दी है. इससे रेल यात्रियों को सफर की अतिरिक्त सुविधा और भीड़ से राहत मिलेगी.

Advertisement

रेलवे द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक किया जाएगा. इंडियन रेलवे ने सभी रेलवे जोन को इन फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी है. इसमें कुछ ट्रेनों का नियमित रूप से संचालन होगा जबकि कुछ को साप्ताह में तीन दिन या चार दिन चलाया जाएगा. इसके अलावा साप्ताहिक ट्रेनें भी चलेंगी.

 

Advertisement

Advertisement

बता दें कि पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए 15 अक्टूबर से नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है. जिसमें मुंबई सेंट्रल-इंदौर सुपरफास्ट अवंतिका एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-ओखा सुपरफास्ट सौराष्ट्र मेल और बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 15 अक्टूबर से चलेंगी. इसके अलावा, बांद्रा टर्मिनस-लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-भुज एसी एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-एच निजामुद्दीन युवा एक्सप्रेस और मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस भी शामिल है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुस्लिम युवती ने हिंदू प्रेमी संग रचाई शादी, बोली अब तीन तलाक का नहीं डर

News Times 7

ठग बना बक्सर सेंट्रल जेल का जेलर, कैदियों के परिवार से जानिए कैसे करता है ठगी

News Times 7

किसान दिवस पर दिल्ली में घमासान, दिल्ली कूच करने का किसानों प्लान पर बॉर्डर पर सुरक्षा चाक-चौबंद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़