News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली में बढी कोरोना की रफ़्तार बार्डर पर ही होगी रैंडम टेस्टिंग

  • दिल्ली मे कोरोना टेस्टिंग मे तेजी
  • बार्डर पर हर जगह रैंडीग टेस्टिंग होगी
  • दिल्ली मे सख्त होंगे नियम, सारे छूट होंगे वापस

 

 

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने फिर से प्रचंड रूप लेना शुरू कर दिया है , ये कहना गलत नही होगा की दिल्ली मे कोरोना की रफ़्तार तिसरे चरण मे हैं क्योकी हर रोज कोरोना के आंकडों ने पुरी दिल्ली को सोचने पर मजबूर कर दिया है!

Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए नोएडा में भी प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं. दरअसल, दिल्ली और नोएडा के बीच हजारों की संख्या में हर दिन लोगों का आना-जाना होता है. जिस वजह से नोएडा प्रशासन ने भी कुछ ऐहतियाती कदम उठाने का फैसला लिया है.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने यह बात स्वीकार की है कि क्रॉस बॉर्डर आवागमन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ा है. यही वजह है कि उन्होंने इससे निपटने के लिए एक ठोस प्लान बनाया है.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने इसके लिए एक्शन प्लान तैयार किया है. जानकारी के मुताबिक जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब क्रॉस बॉर्डर संक्रमण को देखते हुए नोएडा से सटे सभी बॉर्डर पर रेंडम टेस्टिंग कराई जाएगी. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर के सभी इंस्टीट्यूशनल्स को एडवाइजरी जारी की गई है, जिसके तहत क्रॉस बॉर्डर आवागमन करने वालों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.!

Advertisement

इसके अलावा जिन इलाकों में एक से ज्यादा कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलेगा, उन इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जाएगा. जिसके बाद इनकी टारगेट सैंपलिंग की जाएगी, जिसमें डिलीवरी ब्वॉय, दुकानदार, रिक्शा चालक सहित अन्य लोग भी शामिल होंगे.

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. इस वजह से दिल्ली सरकार ने शादियों में मिली छूट वापस ले ली है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि हमने शादी समारोह में 200 लोगों तक के शामिल होने की इजाजत को वापस ले लिया है. अब सिर्फ 50 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा दिल्ली में छोटे-छोटे हिस्सों में लॉकडाउन भी लग सकता है. इस बारे में केंद्र सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने प्रस्ताव भेजा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आतंकी शाहनवाज से पूछताछ में बड़ा खुलासा,26/11 जैसे हमले की तैयारी में था ISIS , निशाने पर थे मुंबई के मंदिर

News Times 7

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने का आखरी मौका अब 10 जनवरी तक

News Times 7

पुडुचेरी में सियासी संकट के बाद पीएम का दौरा, करेंगे जनसभा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़