News Times 7
बड़ी-खबरबिचारब्रे़किंग न्यूज़

उद्धव का राज्यपाल को जवाब, आपसे हिंदुत्व के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पत्र के जवाब में कहा है कि सरकार धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर तो विचार कर रही है लेकिन जैसे एकदम लॉकडाउन करना गलत था वैसे एकदम अनलॉक करना भी गलत होगा

 

मुंबई। महाराष्ट्र में मंदिर खोलने जाने को लेकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच में टकराव दिख रहा है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से नवरांत्र और त्यौहारों को देखते हुए राज्य में मंदिर खोलने के लिए कहा था और पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पत्र के जवाब में कहा है कि सरकार धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर तो विचार कर रही है लेकिन जैसे एकदम लॉकडाउन करना गलत था वैसे एकदम अनलॉक करना भी गलत होगा। साथ में उद्धव ठाकरे राज्यपाल को यह भी कह दिया कि उन्हें हिंदुत्व का सर्टिफिकेट राज्यपाल से लेने की जरूरत नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल के पत्र के जवाब में कहा कि “आपने  मुझे हिंदुत्ववादी कहा वो सही  है पर मुझे आपके हिंदुत्व के सर्टिफिकेट की जरूरत नही है। धार्मिक स्थलों को नही खोला तो सेक्युलर और खोल दिया तो हिंदुत्ववादी यही आप की सोच है क्या?”

Advertisement

इससे पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए कहा था। राज्यपाल ने अपने पत्र में कहा था कि पहली जून से आपने मिशन फिर से शुरू करने का ऐलान किया था लेकिन 4 महीने बीत चुके हैं और अभी तक पूजा के स्थल नहीं खुले हैं। 

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कहा कि यह विडंबना है कि जहां एक ओर सरकार बार और रेस्टोरेंट खोल रही है, लेकिन दूसरी तरफ देवी और देवताओं के स्थल को नहीं खोले गए हैं। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को कहा था कि आप हिंदुत्व के मजबूत पक्षधर रहे हैं और आपने भगवान राम के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी भक्ति व्यक्त की है। महाराष्ट्र में आज भारतीय जनता पार्टी मंदिरों को खोलने के लिए साधू संतों के साथ मिलकर आंदोलन भी कर रही है। 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए आज बंद जाएगा प्रचार, 24 को होगी मतदान की प्रक्रिया

News Times 7

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिशों का हुआ खुलासा

News Times 7

नाम बदलने की दिशा में योगी सरकार का फिर एक बड़ा कदम, बदल जाएगा गाजियाबाद का नाम, अंतिम प्रस्ताव पारित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़