News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

Bihar प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे को भी टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को टिकट दिया गया है.

RJD नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो-PTI)

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भी अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. नोखा से अनीता देवी, चकाई से सावित्री देवी, जमुई से विजय प्रकाश यादव, जहानाबाद से सुदेय यादव, रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, शाहपुर से शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी और शेखपुरा से विजय सम्राट को टिकट दिया गया है.

महागठबंधन में सीटों का बंटवारा शनिवार को हुआ था. आरजेडी के हिस्से में 144 सीटें और कांग्रेस को 70 सीटें मिली. भाकपा (माले) के हिस्से में 19 सीटें आई हैं, जबकि माकपा को 4 और भाकपा को 6 सीटें दी गई हैं. तेजस्वी ने कहा था कि आरजेडी के कोटे में से वीआईपी और जेएमएम को सीटें दी जाएंगी, जिसके विरोध में वीआईपी ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था.

Advertisement

सीट बंटवारे का ऐलान करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन को एक मजबूत विकल्प बताते हुए कहा था कि हमलोगों ने साथ आकर एक मजबूत विकल्प रखा है. हम कांग्रेस और वामपंथी दलों का आभार जताते हैं. अगर यहां के लोग मौका देंगे तो हम सभी वादे पूरा करेंगे. बिहार को तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे.

हालांकि, तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद ही वीआईपी नेता मुकेश सहनी हंगामा करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चले गए.  इससे पहले राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) भी महागठबंधन के घटक दलों में शामिल थे, लेकिन वह भी सीट बंटवारे से नाराज होकर महागठबंधन का साथ छोड़ चुके हैं.

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

क्या सियासी संकट में फंस जाएगी शिवसेना या हो जाएगी दो-फाड़,40 विधायकों के साथ बागी एकनाथ शिंदे का दावा

News Times 7

दो सौ सीटें जीतने का दावा करने वाली भाजपा में पार्टी के भीतर ही बगावत गृहमंत्री अमित शाह के अपने सभी कार्यक्रम रद्द ,

News Times 7

सिडनी टेस्ट मैच में हनुमा विहारी ने लंगड़ाते हुए ड्रॉ कराया मैच, हर कोई हुआ हनुमा का दिवाना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़