News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

यूपी मे फिर होगा बवाल जाऐंगे राहुल गांधी हाथरस , योगी को देंगे चुनौती

पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उनके घर पर
हाउस अरेस्ट कर लिया लिया है. लखनऊ के बहुखंडी स्थित लल्लू
के आवास पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.राहुल गांधी के साथ जाएंगी प्रियंका गांधी (फाइल फोटोः पीटीआई)

हाथरस गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस आक्रामक है. पार्टी के के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दो दिन पहले ही पीड़िता के परिजनों से मिलने हाथरस के लिए निकले थे. तब पुलिस ने दोनों को ग्रेटर नोएडा के परी चौक में रोक लिया था और वापस दिल्ली भेज दिया था.

राहुल गांधी आज फिर हाथरस के लिए रवाना होंगे. राहुल गांधी ने हाथरस जाने का ऐलान करते हुए कहा है कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस की ओर से किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिंदुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए.

बताया जाता है कि वे दोपहर के समय हाथरस के लिए निकलेंगे. उनके साथ प्रियंका गांधी और कांग्रेस सांसदों का एक दल भी जाएगा. राहुल गांधी के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिजनों से मुलाकात कर उनका दर्द साझा करेगा. कांग्रेस ने पीड़ित परिवार को न्याय से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार पीड़िता के परिजनों को भारी पुलिस बल की तैनाती कर और मीडिया को भी रोक कर हताश करने की कोशिश कर रही है.

Advertisement

गौरतलब है कि हाथरस की घटना को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल रखा है. गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती से लेकर गांव की सीमा सील किए जाने, राहुल ने हर एक विषय पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी और सीएम योगी के नेतृत्व वाली यूपी सरकार को घेरा. वहीं, प्रियंका गांधी ने भी हाथरस की पीड़िता के लिए दिल्ली के वाल्मीकि मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की थी.

बता दें कि राहुल अभी दो दिन पहले भी बहन प्रियंका के साथ हाथरस के लिए निकले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ग्रेटर नोएडा के परी चौक इलाके में ही रोक दिया और गिरफ्तारी के बाद वापस दिल्ली भेज दिया था. इस दौरान हाथरस जाने की जिद पर अड़े राहुल गांधी, उनके समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी तकरार भी हुई थी. राहुल गांधी धक्का लगने से गिर भी गए थे. भाजपा ने इसे फैशन परेड बताते हुए तंज किए थे.

इस मामले में नोएडा पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 153 कांग्रेस नेताओं, 50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी. यह एफआईआर पैनडेमिक एक्ट और धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए दर्ज की गई थी.

Advertisement

हाथरस कांड को लेकर सियासत उफान पर है. लखनऊ से लेकर दिल्ली और देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. कांग्रेस लगातार यूपी की योगी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस जाने का ऐलान किया है. वहीं, इसे लेकर अब यूपी पुलिस भी एक्टिव मोड में आ गई है.

नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. वहीं, राजधानी लखनऊ में यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. लखनऊ के बहुखंडी स्थित लल्लू के आवास पर भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

आवास पर तैनात पुलिसकर्मी अजय लल्लू को कहीं भी आने-जाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं. बताया जाता है कि अजय लल्लू के आवास पर आधी रात के बाद 1 बजे से ही भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि अजय कुमार लल्लू की सुरक्षा को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

Advertisement

अजय लल्लू को हाउस अरेस्ट ऐसे समय में किया गया है, जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस जाने का ऐलान किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें हाथरस जाकर पीड़िता के परिजनों से मिलकर उनका दर्द बांटने से कोई नहीं रोक सकता. राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी होंगी.

Advertisement

Related posts

उत्तराखंड में 350 गाड़ियों के काफिले के साथ 300 यूनिट मुफ्त बिजली के गारंटी कार्ड को घर -घर पहुंचाने की तैयारी में आप कार्यकर्ता

News Times 7

30 हजार ट्रैक्टरों के साथ किसानों का महाआंदोलन का महापरेड गणतंत्र दिवस के मौके पर कल बनेगा इतिहास

News Times 7

फिलीपिंस में आए तूफान का मलेशिया में दिखा असर ,बाढ़ से बिगडे हालात ,जानिये विशेष

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़