News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भाजपा और जेडीयू के सतरंज की बिसात पर बिहार को फिट बैठाने की तैयारी

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार मिलेभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार के सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव  होने वाले हैं. सभी राजनैतिक दल जोरशोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि बिहार चुनाव की तैयारियों और सीटों के बंटवारे को लेकर वह पटना पहुंचे हैं. नड्डा ने अब से कुछ देर पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  से मुलाकात की.

बिहार में इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में रार चल रही है. लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. चिराग के तेवर अलग ही संकेत दे रहे हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दावा है कि एनडीए के सभी घटक दल साथ मिलकर बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे.

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद आत्मनिर्भर बिहार कार्यक्रम में बोलते हुए नड्डा ने साफ कर दिया कि भाजपा और एलजेपी, नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. जेपी नड्डा ने बिहार कैसे आत्मनिर्भर बनेगा, इस पर भी चर्चा की. नड्डा ने लीची, मखाना जैसे उत्पादों का भी जिक्र किया और आश्वस्त किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सहयोग से बिहार आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ेगा. इसी कार्यक्रम के दौरान भाजपा का थीम सॉन्ग भी रिलीज किया गया.

Advertisement

BJP चीफ जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार के बीच हुई मुलाकात के दौरान बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महासचिव भूपेंद्र यादव और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहे. मिली जानकारी के अनुसार, जेपी नड्डा पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में ‘आत्मनिर्भर बिहार’ अभियान की शुरूआत करेंगे.  BJP अध्यक्ष दरभंगा और मुजफ्फरपुर भी जाएंगे.

बता दें कि BJP और JDU के बीच पहले सीटों की संख्या पर सहमति बननी है और फिर यह तय होगा कि कौन सी पार्टी, किस सीट से चुनाव लड़ेगी. फिलहाल आज (शनिवार) की मीटिंग में यह तय नहीं होगा. यह भी साफ है कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की अंतिम राय के बाद ही कोई घोषणा संभव होगी. NDA में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान का क्या होगा, आज की बैठक में इसपर भी चर्चा हो सकती है.

इससे पहले बिहार की राजधानी पटना पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. जेपी नड्डा और नीतीश कुमार के बीच हुई बैठक में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई. कहा जा रहा है कि भाजपा 50-50 का फॉर्मूला चाहती है. जेपी नड्डा ने पटन देवी शक्तिपीठ पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार: श्याम रजक RJD में हुए शामिल

News Times 7

ओमिक्रॉन : देश में कोरोना की तीसरी लहर का दिखने लगा असर

News Times 7

नए साल पर पीएम मोदी ने दिया 6 राज्यों को तोहफा, रखी लाइट हाउस प्रोजेक्ट की आधारशिला…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़