News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

LAC पर हथियारों के साथ दिखे जिनपिंग की सेना

LAC पर हथियारों के साथ दिखे जिनपिंग की सेना

नई दिल्ली: एक बार फिर चीन का असली चेहरा सामने आया. सूत्रों के मुताबिक, LAC पर चीन नए सिरे से की टकराव की तैयारी कर रहा है. LAC पर तैनात चीन के सैनिकों के पास अब हथियार नजर आ रहे हैं.

क्या चीन पर ‘जंग का भूत’ सवार है तो जवाब है हां, क्योंकि चीन की साजिशों से तो ऐसा ही लगता है. गलवान, पैंगोंग में हिंदुस्तान के पराक्रम से चीन तिलमिलाया हुआ है. अब चीन LAC पर टकराव की नए सिरे से तैयारी कर रहा है. ये चीन है, जो सिर्फ झूठ बोलता है, बातचीत भी करता है और बॉर्डर पर विश्वासघात भी करता है. क्या है चीन का नया वॉर प्लान इस रिपोर्ट में देखिए…

चीन के खिलाफ LAC वॉर में भारतीय सेना टॉप पर है. ये बात PLA को पच नहीं रही है. शी जिनपिंग की सेना, भारत के सैन्य और कूटनीतिक चक्रव्यूह में ऐसे उलझ चुकी है कि उसे समझ में नहीं आ रहा कि करें तो करें क्या. यही वजह है कि चीन एक तरफ बातचीत की बात करता है और दूसरी ओर LAC पर अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है.

चीन ने LAC पर तैनात अपने सैनिकों को आधुनिक हथियार दिए
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चीन LAC पर टकराव की नए सिरे से तैयारी कर रहा है. चीन ने LAC पर तैनात अपने सैनिकों को अब आधुनिक हथियार दे दिए हैं. चीन की एयर डिफेंस के नए सिस्टम को LAC के करीब लाया गया है. चीन के बड़े सैन्य अधिकारी फॉरवर्ड एरिया में लगातार दौरे कर रहे हैं. पूर्वी लद्दाख में चीन अपनी तरफ सैनिकों को सर्दियों में रुकने के लिए बड़े पैमाने पर शेल्टर भी बना रहा है.

Advertisement

भारत और चीन के बीच पहले किए गए समझौतों के मुताबिक दोनों देशों के सैनिक LAC पर हथियार लेकर नहीं जाते हैं, लेकिन चीन के खून में ही साजिशें रचना है.

आपने तीन दिन पहले  चीन के सैनिकों के हाथों में नुकीले हथियारों वाली एक्सक्लूसिव तस्वीरें देखी होंगी, जो चीन के झूठ का सबसे बड़ा सबूत है. LAC से आई चीन के सैनिकों की इन तस्वीरों ने चीन के झूठ को उजागर किया. मुखपरी चोटी के आसपास चीन के सैनिक नुकीले हथियारों से लैस दिखे थे.

रडार को जाम करने की प्लानिंग
शहीदुल्ला सैनिक अड्डे पर इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर की तैयारी का मतलब गंभीर है. इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर के जरिए चीन भारत की संचार व्यवस्था को ठप करने की साजिश रच रहा है. रडार को जाम करना या संचार व्यवस्था में सेंध लगाना भी इस प्लान का हिस्सा होता है.

Advertisement

यानी चीन अब हर भारत के साथ टकराव के लिए हर रणनीति पर काम कर रहा है, लेकिन हिंदुस्तान की सेना को चीन की हर साजिश मालूम है और 2020 में भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब देकर इतिहास भी रच रहा है.

2020 में चीन ने नए भारत से उलझने की गुस्ताखी की है. इस वर्ष एक दो नहीं, तीन मोर्चों पर भारत के शूरवीरों ने चीन को चित करने वाली स्ट्राइक की. लद्दाख पर भारतीय जवानों का जोश हाई है, हिंद का शौर्य टॉप पर है और चीन चित है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा 26 मार्च का भारत बंद सफल, सबसे ज्यादा असर पंजाब और हरियाणा में

News Times 7

केंद्र ने की किसानों से अपील,आज कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने बुलाए किसान यूनियन की बैठक

News Times 7

आरा पहुंचे तेजस्वी यादव को देख शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया विरोध,अभ्यर्थियों ने कहा पहले विरोध करते है अब सुनते ही नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़