News Times 7
बड़ी-खबरशिक्षा

हिमाचल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू

हिमाचल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर

हिमाचल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। मंगलवार देर शाम राज्यपाल से मंजूरी मिलते ही शिक्षा सचिव ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है। इसे सफलतापूर्वक लागू करने के लिए 43 सदस्यों की टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर टास्क फोर्स के अध्यक्ष बनाए गए हैं, जबकि समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक को सदस्य सचिव नियुक्त किया। टास्क फोर्स में विभिन्न विभागों के सचिव, विश्वविद्यालयों के कुलपति और स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों को बतौर सदस्य शामिल किया है।
शिक्षा सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि टास्क फोर्स ने शिक्षा, स्वास्थ्य, तकनीकी शिक्षा, वित्त, युवा और खेल सेवाएं और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव या प्रधान सचिव या सचिव, स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और हायर एजूकेशन काउंसिल के अध्यक्ष, एचपीयू के अलावा क्लस्टर विवि मंडी, तकनीकी विवि हमीरपुर के कुलपति, उच्च शिक्षा निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा निदेशक, एससीईआरटी सोलन और डाइट शिमला के प्रिंसिपल भी सदस्य होंगे। मनोनीत सदस्यों में केंद्रीय विवि धर्मशाला के कुलपति सहित कई शिक्षकों और शिक्षाविदों को शामिल किया है।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

जानिए कब है इस बार शारदीय नवरात्र, इस बार किस पर सवार होकर आएंगी मां भगवती? जानें तिथि, मुहूर्त और महत्व

News Times 7

पंजाब में प्रचंड जीत के बाद केजरीवाल का गुजरात कूच ,तिरंगा यात्रा निकाल बढ़ाई भाजपा की बेचैनी

News Times 7

कोलकाता वनडे में केएल राहुल बने भारत की डूबती नैया के खेवैया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़