News Times 7
बड़ी-खबरबिचारब्रे़किंग न्यूज़

‘आर्थिक वृद्धि में तेज गिरावट हम सभी के लिए चिंताजनक है!

विकास दर में गिरावट सभी के लिए चिंताजनकविकास दर में गिरावट सभी के लिए चिंताजनक, सार्थक कदम उठाएं नौकरशाहः RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन

 

नई दिल्ली, – के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने जून तिमाही में आर्थिक वृद्धि में 23.9 फीसद के संकुचन को ‘चिंताजनक’ करार देते हुए कहा कि नौकरशाही से सार्थक कदम उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान संकट के समय विचारशील और सक्रियता के साथ काम किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शुरुआत में काफी अधिक सक्रियता के बाद यह कुंद होता प्रतीत हो रहा है।’ राजन ने अपने लिंक्डइन पेज पर लिखा है, ”आर्थिक वृद्धि में तेज गिरावट हम सभी के लिए चिंताजनक है। भारत में 23.9 फीसद का संकुचन देखने को मिला है, जबकि कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देशों में शामिल इटली में 12.4 फीसद और अमेरिका में 9.5 फीसद का संकुचन देखने को मिला है।”

शिकागो यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर राजन ने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी का प्रकोप अब भी बना हुआ है। ऐसे में वायरस संक्रमण के काबू में आने तक गैर-जरूरी खर्चे और खासकर रेस्टोरेंट जैसी अधिक सम्पर्क वाली सेवाओं पर लोग कम खर्च करेंगे और संबंधित उद्योग में सुस्ती बनी रहेगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बच्चे के अन्नप्राशन संस्कार में बिल गेट्स ने स्मृति ईरानी से सीखा खिचड़ी पकाना,फिर लगाया तड़का

News Times 7

‘आखिर क्यों फिल्म रक्षा बंधन’ के प्रमोशन के पर फूट-फूटकर रोने लगे अक्षय कुमार?

News Times 7

सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी -10वीं-12वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा, सितंबर के अंत में हो सकती है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़