News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट निजी हाथों में सौंपने का विरोध

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट निजी हाथों में सौंपने का विरोध

 

बुधवार को कैबिनेट की बैठक में केंद्र सरकार ने केरल के तिरुवनंतपुरम समेत देश के तीन एयरपोर्ट्स को अडानी ग्रुप को देने का फैसला लिया. इस फैसले के खिलाफ केरल से मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है.

केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ केरल सरकार (Photo: File)केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ केरल सरकार (Photo: File)
  • अडानी ग्रुप को सौंपे गए हैं तिरुवनंतपुरम समेत तीन एयरपोर्ट
  • केंद्र के इस फैसले को केरल सरकार ने एकतरफा करार दिया

बुधवार को कैबिनेट की बैठक में केंद्र सरकार ने केरल के तिरुवनंतपुरम समेत देश के तीन एयरपोर्ट को अडानी ग्रुप को देने का फैसला लिया. इस फैसले के खिलाफ केरल से मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

केरल सरकार का कहना है कि यह फैसला पीएम मोदी के साथ दिल्‍ली में हुई मीटिंग के विपरीत है. पी विजयन ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा है कि फैसले के दौरान केरल सरकार की अनदेखी की गई है. चिट्ठी में मांग की गई है कि एयरपोर्ट के संचालन और प्रबंधन को Special Purpose Vehicle (SPV) को स्‍थानांतरित किया जाए, जिसमें केरल सरकार प्रमुख साझेदार है.

Advertisement

इसे पढ़ें:

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को निजी हाथों में सौंपने के फैसले पर सवाल उठाते हुए केरल के सीएम ने कहा कि यह नागरिक विमानन मंत्रालय और भारत सरकार की ओर से 2003 में दिए गए आश्‍वासन के खिलाफ है.केरल के मुख्यमंत्री ने इस मामले में पीएम के दखल की मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से बुधवार को लिए गए ‘एकतरफा फैसले’ के मद्देनजर ‘पूर्ण सहयोग’ नहीं कर पाएगी. यानी राज्य सरकार सहयोग नहीं करेगी. चिट्ठी में कोच्चि और कन्‍नूर एयरपोर्ट का भी जिक्र है, जिनका संचालन राज्‍य सरकार द्वारा Special Purpose Vehicle (SPV) के अंतर्गत किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:

Advertisement

गौरतलब है कि बुधावर को पीएम मोदी की अगुवाई में हुई कैबिनेट की बैठक में विनिवेश की राह पर आगे बढ़ते हुए सरकार ने जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को PPP मॉडल के जरिए 50 साल के लिए लीज पर देने का फैसला किया है. जिसका अब केरल सरकार विरोध रही है.

Advertisement

Related posts

चिराग पासवान का मुख्‍यमंत्री नीतीश पर तंज- जातिगत जनगणना नहीं कुर्सी बचाने की हो रही कोशिश

News Times 7

Railway News : साधारण टिकट पर बिना रिजर्वेशन अब जनरल कोच में कर सकते है सफर ,देखें Train की लिस्ट जिसमे होगा सफर

News Times 7

बिहार में एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल ईमान ने सीएम नीतीश कुमार को दिया समर्थन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़