News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़रोजगार

छह दिन में 76 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल, जानें- कच्चे तेल का क्या है हाल

पेट्रोल के दाम में शुक्रवार को फिर लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई. बीते छह दिन में पेट्रोल 76 पैसे महंगा हो चुका है.

डीजल के भाव में स्थिरता है

 

  • दिल्ली में पेट्रोल 19 पैसे महंगा हुआ
  • डीजल के भाव में स्थिरता बरकरार

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं. तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 19 पैसे जबकि और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. इस बढ़ोतरी के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये के पार पहुंच गया है. हालांकि डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है.

Advertisement

पेट्रोल 6 दिन में 76 पैसे महंगा

ये लगातार दूसरा दिन है जब पेट्रोल महंगा हुआ है. वहीं, बीते छह दिनों में पांचवीं बार पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 76 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. आपको बता दें कि बुधवार को पेट्रोल के भाव स्थिर रहे थे.

क्या है रेट लिस्ट

Advertisement

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 81.19 रुपये, 82.72 रुपये, 87.87 रुपये और 84.26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. हालांकि, चारों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है.

कच्चे तेल का हाल

वैसे तो इस हफ्ते शुरुआती दो दिन तक कच्चे तेल के भाव में नरमी रही थी. लेकिन अब एक बार फिर से तेजी लौटी है. वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के अक्टूबर डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र से 0.33 फीसदी की तेजी के साथ 45.05 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

Advertisement

येे पढ़ें— 

वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के अक्टूबर डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र से 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 42.92 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

CM नीतीश को ‘थका’ हुआ बताने के बाद अब ‘कमजोर’ साबित करने की कोशिश में जुटी RJD, जानें- क्या है पूरा मामला

Admin

SBI का नया नियम कैश निकालने के नियम बदलें

News Times 7

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी: बिहार के 10 जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश और वज्रपात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़