News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

BIHAR-शिक्षकों के ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर बनाई गई कमिटी की बैठक आज

पटनाः बिहार में शिक्षकों के ट्रांसफर और पोस्टिंग नीति को लेकर बनाई गई कमिटी की पहली बैठक गुरुवार को होगी. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षकों के ट्रांसफर और सक्षमता परीक्षा पास करने वाले नियोजित शिक्षकों के तैनाती जैसे मुद्दों पर फैसला लिया जाएगा. इस कमिटी का 2 जुलाई को गठन हुआ था, जिसे 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया था. इसके अलावा कमिटी अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति, अवकाश तालिका का निर्माण और बिहार शिक्षा सेवा के कैडर के पुनर्गठन पर भी रिपोर्ट देगी.

इसके बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ और फिर बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार के स्तर पर इसकी समीक्षा की जाएगी और तब अंतिम फैसला लिया जाएगा. यह बैठक सचिव वैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में होगी. बैठक में 4 सदस्यीय टीम भाग लेगी.

बता दें कि अभी तक बिहार में 1 लाख 87 हजार नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा पास कर चुके हैं, जिनका पदस्थापन करना बाकी है. आने वाले दिनों आयोजित होने वाली परीक्षा में और भी नियोजित शिक्षक पास होंगे, जिनकी पोस्टिंग की जाएगी. अधिक उम्र वाले शिक्षक और महिला टीचरों ने सरकार से दूसरे जिलों में पोस्टिंग नहीं करने का अनुरोध किया हुआ है. शिक्षा विभाग के फैसले का शिक्षक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शिक्षा विभाग के सचिव ही अभी माध्यमिक शिक्षा निदेशक के प्रभार हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकार का बड़ा ऐलान , होम आइसोलेशन मे मरीजों को घर पर ही मिलेगी आक्सीजन , जाने कैसे मिलेगा ये फायदा एक क्लीक से…

News Times 7

सीमा सड़क संगठन ने किया कमाल ,लद्दाख में बनाई दुनिया की सबसे ऊंची सड़क,

News Times 7

डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमत और GST प्रावधानों के खिलाफ व्यापारियों ने बुलाया आज भारत बंद, किसान मोर्चा का भी समर्थन 1500 जगह पर होगा धरना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़