News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

लोकसभा चुनाव से पहले, PM मोदी ने मंत्रियों से मांगा अगले 5 साल का रोडमैप, 100 दिन का एक्शन प्लान

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों की घोषणा के एक दिन बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्होंने अपने मंत्रियों को नई सरकार के अगले 100 दिनों के लिए एक कार्य योजना और अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप तैयार करने का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रीयों से कहा कि वह अपने अधिकारीयों/सचिव से अपने मंत्रालय के नई सरकार के गठन के पहले 100 दिन और अगले 5 वर्ष का रोडमैप तैयार करें.

प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में कहा कि यही सरकार फिर से सत्ता में आ रही है, इसलिए विकास के काम लगातार जारी रहने चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद कैसे पहले 100 दिन एवं 5 साल के एजेंडा का बेहतर इंप्लीमेंटेशन हो, इसका भी रोडमैप/खाका तैयार करें.

बैठक के दौरान, पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को पांच साल के व्यापक रोडमैप के साथ अगले 100 दिनों के लिए प्रमुख पहलों और डिलिवरेबल्स की रूपरेखा तैयार करने का काम भी सौंपा. सरकार की प्राथमिकताओं और रणनीतियों पर केंद्रित ये दस्तावेज़ कैबिनेट सचिवालय को सौंपे जाने हैं.

Advertisement

मंत्रिमंडल की बैठक में, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अपनी कार्यवाहियों में सिफारिश की जाने वाली तारीखों पर, लोक सभा के सदस्यों के निर्वाचन हेतु संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों से लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 14 की उपधारा (2) के अधीन सांविधिक अधिसूचनाओं को जारी करने हेतु राष्ट्रपति से सिफारिश करने के लिए अनुमोदन किया गया.

कैबिनेट की बैठक आम चुनाव की घोषणा के ठीक एक दिन बाद हुई. शनिवार को निर्वाचन आयोग ने 7 चरणों में चुनाव की घोषणा की, नतीजे 4 जून को घोषित होंगे

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने पेट्रोल-डीजल को लेकर किया बड़ा ऐलान

News Times 7

दिल्ली में नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी को मात देने भाजपा ने सुनील बंसल के साथ उतरा अप्रवासी नेताओ की फ़ौज

News Times 7

बिहार में जातिगत सर्वेक्षण पर सुप्रीम कोर्ट से बोला केंद्र- राज्य सरकार के पास नहीं जनगणना कराने का अधिकार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़