News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आय प्रमाण पत्र जारी करने मे लापरवाही के खिलाफ आरा अंचल पदाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन

आरा /शहनवाज भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य व आरा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी क्यामुद्दीन अंसारी ने एक ब्यान जारी कर संवाददाताओं को बतलाया कि आज दिन के लगभग 12 बजे अंचल पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर आय प्रमाण पत्र बनाने मे लापरवाही और सचेतन देर करने के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए प्रदर्शन किया तथा सभा की.
अंचल कार्यालय पर बोलते हुए भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि आरा अंचल पदाधिकारी के द्वारा आय प्रमाण पत्र और निवास प्रमाण पत्र जारी करने मे जानबुझकर लापरवाही हो रही है.माले नेता ने कहा कि आरा अंचल कार्यालय मे कर्मचारी पहले लापता रहते है.जिससे आरा शहर व ग्रामिण इलाके की जनता काफी परिशान है अगर कर्मचारी से आय प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट करा ली गयी तो अंचल पदाधिकारी अपना डोंगल नहीं लगा रहे है जिससे हजारों आय प्रमाण पत्र जारी नहीं हो पा रहे है
भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि 14 फरवरी 2024 से आरा अंचल पदाधिकारी के डोंगल नहीं लगने से हज़ारों आवेदकों का आवेदन पेंडिंग है.हमने कल अंचलाधिकारी से बात की तो वे एक तानाशाह कि तरह बात करने से इनकार कर दिया. तब हमने जिला पदाधिकारी से आय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए निवेदन किया.तो उन्होंने कहा कि हम यह काम करवाते है.
भाकपा माले नेता ने कहा कि आज आरा अंचल पदाधिकारी के दफ्तर मे ताला लटका हुआ था यह देख लोग भड़क गये और वहां प्रदर्शन किया गया.इससे पहले भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अंसारी ने जिला पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी को लेटर लिखकर वाटशाप के माध्यम से अवगत कराया.
भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अंसारी ने नीतिश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उद्यमी योजना का लाभ आम गरीबों को देना नहीं चाहती जिनकी आय 6000 ₹ से कम है.
भाकपा माले नेता ने कहा कि महागठबंधन सरकार ने जो जातिय गणना कराई थी उसमे यह जब आ ही गया है कि बिहार की आबादी का 34% परिवार की आय 6000 से कम है तो उसका लिस्ट अंचल कार्यालय को भेज देना चाहिए था जिससे आय प्रमाण पत्र जारी करने मे अंचल को सुविधा होती.
भाकपा माले नेता क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि दर असल यह नीतिश भाजपा की सरकार गरीब विरोधी है यह सरकार उद्यमी योजना का लाभ आम गरीबों को देना हि नहीं चाहती इसी लिए अंचलापदाधिकारी 6000 से कम का आय प्रमाण पत्र जारी करने मे लापरवाही तथा देर कर रहे है.
भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य व आरा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी क्यामुद्दीन अंसारी ने जिला पदाधिकारी से मांग कि है कि उद्यमी योजना से लाभ के लिए आवेदन कि अंतिम तारिक 20 फरवरी 2024 से आगे बढाई जाय. तथा आय प्रमाण पत्र व निवास प्रमाण पत्र आज का आज जारी कि जाय.
क्यामुद्दीन अंसारी

Advertisement

Related posts

बीजेपी ने बांटे अपराधियों को टिकट, प्रत्याशियों के थानों में लगे हैं फोटो कांग्रेस ने गिना दी पूरी लिस्ट-

News Times 7

गायिका आशा भोसले को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया जाएगा

News Times 7

दिल्ली में आयोजित बाडी बिल्डींग प्रतियोगिता में आरा के मोहम्मद रईस ने लहराया परचम ,किया बिहार का नाम रौशन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़