News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

रांची. बड़ी खबर झारखंड से है जहां पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इससे पहले हेमंत सोरेन को रिमांड पर लेने की ईडी की मांग पर कोर्ट में बहस हुई. कोर्ट ने बहस के बाद हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. जानकारी के मुताबिक कल पुलिस कस्टडी के बिंदू पर फिर से बहस होगी, जिसके बाद पुलिस कस्टडी को लेकर कोर्ट का फैसला आएगा.

अदालत से शाम के करीब सवा 4 बजे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला आया. इस फैसले के बाद हेमंत सोरेन को रांची स्थित होटवार जेल भेजा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन होटवार जेल के अपर डिवीजन सेल में रखे जाएंगे. कल यानी शुक्रवार को फिर पुलिस कस्टडी के लिए कोर्ट में फिर से बहस होगी. इससे पहले गुरुवार को हेमंत सोरेन दोपहर करीब ढाई बजे ईडी की विशेष अदालत में पहुंचे, उसके बाद सुनवाई शुरू की गई. दोनों पक्षों ने करीब 2 घंटे तक अपना पक्ष रखा. इस दौरान दोनों पक्षों में जोरदार बहस भी हुई.

ईडी ने अदालत से 10 दिन का रिमांड मांगा था. कोर्ट में बचाव पक्ष की ओर से काफी देर तक बहस की गई जिसके बाद कोर्ट ने हेमंत सोरेन को रिमांड में भेजने का फैसला सुरक्षित रखा. दूसरी ओर झारखंड में जारी सियासी गहमागहमी के बीच चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिखा है. नई सरकार के संबंध में लिखे गए पत्र में चंपई सोरेन ने 47विधायकों के दावे के साथ हस्ताक्षर का भी जिक्र किया है.

Advertisement

आपको बता दे कि हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से झारखंड में पिछले 18 घंटे से कोई सरकार नहीं है. नई सरकार बनाने की कवायद झारखंड में लगातार जारी है. राजभवन से चंपई सोरेन को समय मिल गया है. शाम के 5 बजे चंपई सोरेन को राज्यपाल से मुलाकात करने का समय मिला है. इस बीच रांची से एक और बड़ा अपडेट सामने आया है.रांची के कई इलाकों में लगाई गई धारा 144 हटा ली गई है. रांची में सीएम हाउस, राजभवन और ईडी के दफ्तर के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू थी जिसे हटा लिया गया है

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

नौ दिन उत्सव का आज पहला दिन, महाशिवरात्रि में 9 रूपों में होगा बाबा का श्रृंगार

News Times 7

नई सरकारी गाड़ी नहीं खरीद सकेंगे RJD के मंत्री -तेजस्वी ने किया ऐलान

News Times 7

पूरे हिजाब विवाद की जड़ में तीन बड़ी बातें, जिन पर लोगों के बीच गलतफहमी पैदा की जा रही

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़