News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिना खेले साउथ अफ्रीका को मिल सकता है फाइनल मे जगह, ऑस्ट्रेलिया हो जाएगा वर्ल्ड कप से बाहर

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में आज भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होनी है. दूसरा नॉकआउट मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाना है. 5 बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी खबर आ रही है. वह बिना सेमीफाइनल खेले टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है. आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व-डे रखा है. मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता में गुरुवार और शुक्रवार दोनों टीम बारिश की संभावना है. अगर बारिश के कारण दूसरा सेमीफाइनल नहीं होता है, तो नियम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल से बाहर हो जाएगी.

वर्ल्ड कप 2023 के नियम बात करें, मैच पूरा होने के लिए दोनों टीम का कम से कम 20 ओवर खेलना जरूरी है. बारिश के कारण मैच रद्द होता है, तो दक्षिण अफ्रीका की टीम पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया से ऊपर होने के कारण अहमदाबाद में रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बना लेगी. लीग चरण में भारत अपने सभी 9 मैच जीत कर शीर्ष पर रहा था जबकि दक्षिण अफ्रीका दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर रहा. मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक गणेश दास ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि गुरुवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. दिनभर बादल छाए रहेंगे और शाम को भी बारिश हो सकती है. दिन आगे बढ़ने के साथ बारिश थोड़ा तेज हो सकती है. शुक्रवार को अधिक तेज बारिश होने की संभावना है.

2 बार भिड़े हैं सेमीफाइनल में
ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका इससे पहले 2 बार सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं. 1999 के बीच खेला गया मुकाबला टाई रहा था, लेकिन लीग राउंड में जीत मिलने के कारण कंगारू टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थी. वहीं 2007 में खेले गए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कंगारू टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से मात दी थी. ऐसे में साउथ अफ्रीका इस बार बदला लेना भी चाहेगी.वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका अब तक 7 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों ही टीमों को 3-3 मैच में जीत मिली जबकि एक मुकाबला टाई रहा. मौजूदा सीजन की बात करें, तो ग्रुप राउंड में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से करारी शिकस्त दी. लखनऊ में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 311 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 177 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पेट्रोल डीजल की कीमतों मे लगातार बढोत्तरी का सिलसिला जारी, पेट्रोल 90तो डीजल 80के पार

News Times 7

डाक विभाग ने स्पीड पोस्ट से 3 दिन में राखी पहुंचाने की कि व्यवस्था

News Times 7

सऊदी अरब में तख्तापलट की सााजिश रच रहे थे पाकिस्तान के पूर्व पीएम तो क्राउन प्रिंस ने किया इमरान खान का नंबर ब्लॉक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़