News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

सऊदी अरब में तख्तापलट की सााजिश रच रहे थे पाकिस्तान के पूर्व पीएम तो क्राउन प्रिंस ने किया इमरान खान का नंबर ब्लॉक

इस्लामाबाद. पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रमुख कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को लेकर बड़ा दावा किया है. बाजवा के इस दावे से पाकिस्तान के राजनीतिक हलके में सनसनी फैल गई है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बाजवा ने कहा है कि इमरान खान के काबीना की एक बैठक में सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के लिए काफी अश्लील शब्द कहे थे. इसकी जानकारी क्राउन प्रिंस तक पहुंचने के बाद उन्होंने इमरान खान का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कमर जावेद बाजवा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री रहते हुए इमरान खान ने एक कैबिनेट की बैठक के दौरान सऊदी के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को लेकर पंजाबी में बेहद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.’ बाजवा ने बताया कि इमरान के इस व्यवहार की जानकारी उन्हीं के एक मंत्री ने इस्लामाबाद में सऊदी के राजदूत को दे दी थी, हालांकि बाजवा ने मंत्री के नाम का खुलासा नहीं किया. बाजवा के साथ हुई अपनी इस बातचीत का जिक्र जावेद चौधरी ने अपने साप्ताहिक कॉलम में किया है. पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा ने ये बात पाकिस्तानी पत्रकार जावेद चौधरी से कही. इन दोनों की बातचीत का अंश एक्सप्रेस न्यूज अखबार में प्रकाशित हुआ है.

उन्होंने बताया कि इमरान खान के प्रधानमंत्री रहते हुए ऐसा समय था जब सउदी प्रिंस के साथ उनके ताल्लुक काफी अच्छे हो गए थे. इतना ही नहीं क्राउन प्रिंस सलमान ने इमरान खान को एक हॉटलाइन नंबर भी दिया था जिस पर वह औपचारिक तौर के अलावा कभी भी उनसे बात कर सकते थे लेकिन इस घटना के बाद सउदी प्रिंस ने इमरान खान का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था.

Advertisement

बाजवा ने दावा किया है कि अगर इमरान खान प्रधानमंत्री बने रहते तो पाकिस्तान का अस्तित्व खतरे में आ जाता. बाजवा ने कहा है कि इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी देश के लिए खतरा है.

अविश्वास प्रस्ताव के बाद इस्तीफा देने वाले थे इमरान
इस चर्चा में चौधरी ने बाजवा ने सवाल किया कि क्या उन्होंने पिछले साल अप्रैल में इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद संसद से इस्तीफा देने से रोका था? इस पर बाजवा ने हां में जवाब दिया. बाजवा ने इमरान से कहा कि आप केवल एक मैच हारे हैं, अभी पूरी सीरीज अभी बाकी है. हालांकि बाजवा ने इमरान खान की सरकार को गिराने के आरोपों को साफ तौर पर नकार दिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजीव त्यागी को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

News Times 7

अब महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को पुरुषों के बराबर मिलेगी मैच फीस ,BCCI ने किया बड़ा ऐलान

News Times 7

नितीश कुमार के राज मे स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद बीमार हुए 110 बच्चे, अस्पताल में कराया गया भर्ती

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़