News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राजस्थान चुनाव में बीजेपी की तीसरी सूची जारी, गहलोत को महेंद्र राठौड़ की चुनौती

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने सरदारपुरा से महेंद्र सिंह राठौड़ और टोंक से सचिन पायलट के सामने अजीत सिंह मेहता को मैदान में उतारा है. जयपुर के हवा महल से बीजेपी ने संत बालमुकुंदाचार्य को टिकट दिया है. जबकि, हवा महल से कांग्रेस ने मंत्री महेश जोशी के टिकट को होल्ड कर रखा है. बीजेपी ने 58 उम्मीदवारों की सूची में सात महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में किसी भी सांसद पर दांव नहीं लगाया है. बताया जाता है कि बीजेपी ने कांग्रेस के उम्मीदवार देखकर क्षेत्रवार जातिवार उम्मीदवारों की लिस्ट बनाई है. एक तरफ कई विधायकों को फिर से टिकट दिया गया है, तो कई नए चेहरों को भी मौका दिया है

खीवंसर से हनुमान बेनिवाल के सामने बीजेपी ने रेवतराम डांगा को उतारा है. रेवंत राम डांगा कुछ दिन पहले ही बेनिवाल की पार्टी आरएलपी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. डांगा की पत्नी मूंडवा से प्रधान है. वे भी डांगा के साथ बीजेपी में शामिल हुई थीं. बीजेपी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल का शाहपुरा से टिकट काट दिया है. पार्टी ने शाहपुरा से लालाराम बैरवा को टिकट दिया है. मेघवाल ने पिछले महीने ही सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की थी. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी की थी. मेघवाल पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाते हैं.

सचिन पायलट के समर्थकों को मौका
बीजेपी ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल सचिन पायलट के दो समर्थकों सुभाष मील को खंडेला से और दर्शन सिंह गुर्जर को करौली से टिकट दिया है. इसी तरह राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए उदयलाल डांगी को वल्लभनगर से टिकट दिया गया है. गौरतलब है कि बीजेपी ने 21 अक्टूबर को दूसरी सूची जारी की थी. इसमें 83 उम्मीदवारें के नाम थे. उम्मीदवारों का फैसला नई दिल्ली में 20 अक्टूबर को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया था.

Advertisement

पहली-दूसरी सूची में इनको दिया था टिकट
सीईसी की बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली थी. इस विधानसभा चुनाव में 2 सिटिंग विधायकों की टिकट काट दी गई है. चितौड़ से चंद्रभान सिंह और सांगानेर से अशोक लाहौटी को पार्टी ने चुनावी मैदान में नहीं उतारा है. भैरोसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़ से टिकट दिया गया, जबकि पहले इनकी विधानसभा से टिकट काट कर दिया कुमारी को मौका दिया गया था. वहीं, सांगानेर से प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा को टिकट दिया गया. बीजेपी ने पहली सूची में 41 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी. बीजेपी ने अपनी पहली सूची में पार्टी ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी समेत सात सांसदों को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही कई दिग्गजों के टिकट काट दिए गए थे. इस सूची में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए थे. पहली सूची देखकर कई दिग्गज नेता चौंक गए हैं.

Advertisement

Related posts

किसान सम्मान योजना 42 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर हुए 3000 करोड़ की वसूली कर रही सरकार

News Times 7

रोड नही तो वोट नही नितीश के मंत्री को ग्रामीणो ने भगाया , मुंह छुपा भागे वहां से

News Times 7

वैट कम करने को लेकर राजस्थान के इन 5 जिलों में पेट्रोप पंप संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ,पेट्रोल-डीजल के लिए मची त्राहि-त्राहि

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़